The eyesight of 4 children will end after some time, the parents decided to show the whole world
Representative Image

    Loading

    नई दिल्ली : हर इंसान की जिंदगी में सुख और दुख दोनों ही चीजें आती हैं, लेकिन कभी-कभी दुख इतना ज्यादा हो जाता है कि उससे बाहर आने का रास्ता नजर नहीं आता। आज हम एक ऐसे मां-बाप के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। जिनके चार बच्चों को आंखों की दुर्लभ बीमारी है, लेकिन वो इस वक्त उन्हें पूरी दुनिया घूमाने में व्यस्त हैं। अब आप ये सोच रहे होंगे कि आखिर ये कैसे पेरेंट्स (Parents) है जो बच्चों के आंखों कि ट्रीटमेंट (Eye Treatment) करवाने  के बजाय, ये उनके साथ घूमने (Hangout) निकले हैं। तो चलिए हम आपके सवालों का जवाब देते हैं। 

    जाने वाली है आंखों की रोशनी 

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये मामला कनाडा से सामने आया है। कनाडा में रहने वाले सेबेस्टीन पैलेटियर और इदिथ लेमे के चार बच्चे हैं। ये पेरेंट्स अपने बच्चों के साथ लगातार दुनिया के अलग-अलग देशों में घूमने जाता है और वहां खूब एंजॉय करता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आंखों की बीमारी के वजह से इन चारों बच्चों की आंखों की रोशनी जाने वाली है और इनके पेरेंट्स उसके पहले इन्हें पूरी दुनिया दिखा देना चाहते हैं ताकि इनकी यादें इनकी आंखों में हमेशा बनी रहे। 

    ऐसे शुरू हुई थी बीमारी  

    जानकारी के मुताबिक यह बीमारी सबसे पहले उनके घर में तीन साल की बेटी मिया को हुई। जिसके बाद से ही उन्होंने बच्ची का इसका शुरू करवा दिया था। तीन साल की बच्ची का इलाज शुरु ही था कि 7 साल के कोलिन और 5 साल के लॉरेन में भी इसी तरह की तकलीफ शुरू हो गई। जिसके बाद डॉक्टरों ने इन दोनों में भी उसी बीमारी की पुष्टि की जिसके बारे में मिया को बताया था। हैरानी कि बात तो यह है कि अब इस बीमारी की चपेट में इनका चौथा बेटा भी आ गया है।

    रेटिनाइटिस पिगमेंटोसा की है बीमारी 

    बता दें कि चारों बच्चों को रेटिनाइटिस पिगमेंटोसा की बीमारी है। (Retinitis pigmentosa) इस बीमारी को लेकर डॉक्टर्स का कहना है कि इस बीमारी में उम्र के साथ-साथ आंखों की रोशनी काम होने लगती है और आखिर में ये इंसान को अंधा बना देती है।