(Photo-Twitter)
(Photo-Twitter)

    गाजियाबाद: हमारे देश में दहेज़ (Dowry Demand) के खिलाफ सख्त कानून है, फिर भी आज भी कई तरह के देहज संबंधित मामले सामने आते है। जी हां हाल ही में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में ऐसा ही मामला सामने आया जिसका वीडियो अब सोशल मिडिया पर बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है। दरअसल ये घटना 12 दिंसबर की बताई जा रही है। जहां शादी के एक हॉल में कई लोग दूल्हे (Groom) की जमकर पिटाई कर रहे है। आइए जानते है पूरा मामला…. 

    निकाह के पहले 10 लाख की मांग 

    आपको बता दें कि सोशल मिडिया पर दूल्हे की पिटाई का यह वीडियो हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है। इस दहेज संबंधित मामले में बताया जा रहा है कि खाना खाने के बाद दूल्हे मुजम्मिल हुसैन और उसके पिता महमूद हुसैन ने निकाह से पहले 10 लाख रुपये नकद की मांग की और अगर पैसे नहीं  दिए तो निकाह नहीं होगा ऐसे कहकर निकाह से मना कर दिया।

    दूल्हा पहले से था शादीशुदा 

     इस बारे में लड़की वालों ने अपनी बात सामने रखी है। दरसअल निकाह से पहले मांगे 10 लाख रुपये शिकायतकर्ता का कहना है कि वो पहले ही 3 लाख रुपये नकद और करीब एक लाख रुपये की डायमंड रिंग पहले ही दे चुके थे। इसके बाद दुल्हन के परिवार वालों को दूल्हे के बारे में और एक हैरानी वाली बता चली। दरअसल उसी दौरान दुल्हन के परिवार को यह भी पता चला कि दूल्हा मुजम्मिल का परिवार दहेज की लालच में उसकी पहले भी कई शादियां करवा चुके हैं और उनकी बहन के साथ भी धोखा देकर शादी की जा रही थी। 

    वधु पक्ष ने की जमकर पिटाई 

    इसे देख दुल्हन के परिवार वाले ग़ुस्से के मारे आग बबूला हो गए थे फिर उन्होंने जो किया वह अब इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। जी हां जैसे ही दुल्हन पक्ष के लोगों को सच्चाई का पता चला उन्होंने हॉल में दूल्हे की जमकर हुई पिटाई शादी करने आए दूल्हे की असलियत जैसे ही लोगों को पता लगी वो भड़क गए और दूल्हे की जमकर पिटाई कर दी। 

    दोषी के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही

    इस वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि दूल्हे की जमकर हो रही है। दूल्हे की पिटाई होती देख बाराती भी मौके से निकल लिए इस हंगामे के बीच गर्म माहौल को देखते हुए किसी ने पुलिस को घटना की सूचना दी।

    फिर मौके पर पहुंचकर पुलिस ने किसी तरह से मामले को शांत कराया। बता दें कि अब दुल्हन के भाई की शिकायत पर आरोपी दूल्हे के खिलाफ पुलिस ने 420 और दहेज अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। दूल्हे की पिटाई की घटना का ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस मामले पर पुलिस का कहना है कि जांच के बाद दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।