(Image-Twitter)
(Image-Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: वैसे तो आम तोर पर मई को गर्मी का सीजन कहा जाता है, लेकिन इस बार मार्च-अप्रैल में ही गर्मी से लोगों के हाल बेहाल है। जी हां भारत के ज्यादातर हिस्सों में गर्मी से बेहद खराब स्थिति है, अप्रैल में यह हाल है तो पता नहीं मई ,में गर्मी कितने पारा बढ़ने वाली है, जहां गर्मी को लेकर सोशल मिडिया पर कई मिम्स सामने आ रहे है वही अब एक महिला का कार के बोनट पर रोटी सेकने का वीडियो सोशल मिडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो  ओडिशा के सोनपुर जिले का है जहां एक महिला कर की बोनट पर रोटियां सेंक रही है। बता दें कि उस वक्त वहां तापमान 40 डिग्री सेल्सियस था, जिसमें एक महिला रोटी सेंक रही है। 

    आपको बता दें कि एक भारतीय फिल्म निर्माता और निर्देशक नीला माधब पांडा, जो ओडिशा के सोनपुर के मूल निवासी हैं, ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कार के बोनट पर रोटी बनाने वाली महिला का वीडियो शेयर किया है। इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा है, ‘मेरे शहर सोनपुर का सीन। यह इतना गर्म है कि कोई भी कार के बोनट पर रोटी बना सकता है।’ 

     

    ऐसे में अब इस वीडियो को देख इसका भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि अब आगे और भीषण गर्मी होगी, ग्लोबल वार्मिंग का डर पैदा कर दिया है। जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र अंतर सरकारी पैनल (आईपीसीसी) की हाल ही में जारी रिपोर्ट ने चेतावनी दी है कि भारत सहित दक्षिण एशियाई देश अगले दो दशकों में कई जलवायु परिवर्तन-प्रेरित आपदाओं का सामना कर सकते हैं।

    रिपोर्ट में कहा गया है कि जब तक 2030 तक ग्रीनहाउस गैस एमिशन में भारी कमी नहीं आती है, तब तक भारतीय अधिकारियों के लिए एक जलवायु आपदा को पलटना असंभव होगा।