vaccine
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: पूरी दुनिया में कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron) का खतरा मंडरा रहा है, ऐसे में दुनिया के हर एक देश चाहते है कि ओमीक्रॉन के खतरे के चलते पूरी तरह सावधानियां बरती जाएं और इसलिए कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) और भी ज्यादा से ज्यादा लोगों को लगाने की तैयारी में है। जहां आपने देखा होगा कि कई लोग ऐसे है जो कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार नहीं है, जिन्हे जबरदस्ती पकड़ कर कोरोना वैक्सीन लगवाई जा रही है। वही ऐसे में एक बेहद चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहां एक शख्स ने पैसों के लिए एक-दो नहीं बल्कि 14 बार वैक्सीन ली है। आइए जानते है पूरी खबर…. 

    दरअसल ये चौकाने वाला मामला इंडोनेशिया से सामने आया है। जहां एक शख्स ने कोरोना वैक्सीन की 14 डोज ले ली और यह सब उसने पैसों के लिए किया है। इसका खुलासा जब हुआ तो स्वास्थ्य कर्मचारियों के होश उड़ गए।

    जानें क्या है मामला… 

    आपको बता दें कि ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ ने स्थानीय मीडिया के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि इंडोनेशिया के साउथ सुलावेसी के रहने वाले शख्स ने अभी तक कुल 14 कोरोना वैक्सीन लगवाई है। इसमें से दो डोज शख्स ने अपने नाम से लिया है, बाकी दूसरों के नाम से लिया गया है। बताया गया कि शख्स दूसरों के नाम से वैक्सीन लेता था और फिर उसका सर्टिफिकेट पांच सौ से लेकर चार हजार तक में बेचता था। मतलब यह सब ये शख्स पैसों के लिए करता था। 

    लोगों के सामने ऑफर रखा 

    दरअसल इस शख्स के करतूत का भंडाफोड़ इस शख्स ने खुद किया है। बता दें कि इस शख्स की यह करतूत तब सामने आई जब उसने वीडियो बनाकर लोगों के सामने यह ऑफर रखा। उसने खुलेआम वीडियो बनाया और उसमें कहा कि अगर कोई और बिना इंजेक्शन लगाए उसका सर्टिफिकेट चाहता है तो उससे कॉन्टेक्ट करे। देखते ही देखते यह वीडियो वायरल हो गया, इसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ लिया और उसने पूरी कहानी बताई।

    ऐसे कमाते है पैसे 

    ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ ने स्थानीय मीडिया के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है, कि इंडोनेशिया में ऐसे कई लोग है, जो इस तरह के ऑफर दे रहे है और दूसरों के नाम से वैक्सीन लगवा कर सर्टिफिकेट बच रहे है। आपको बता दें कि ऐसा ही एक हैरान कर देने वाला मामला बेल्जियम से भी सामने आया था, जहां एक शख्स ने 8 बार कोरोना का टीका लगवाया था। 

    स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ 

    युवक उन लोगों से संपर्क करता था, जो बिना वैक्सीन लगवाए सर्टिफिकेट हासिल करना चाहते थे और इसके बदले में वह उनसे पैसे लेता था और खुद वैक्सीन लगवाने चला जाता था। पैसे कमाने के चक्कर में लोग इस तरह अपने स्वास्थ्य के साथ और कोरोना नियमों के खिलाफ खिलवाड़ कर रहे है, जो बेहद चौकाने वाला है।