mobile
Representative Image

    Loading

    दिल्ली : आजकल जमाना इतना डिजिटल हो गया है कि अब तो लोग घर बैठे-बैठे ऑनलाइन शॉपिंग के जरिये कपड़ें, जूते और ज्वेलरी से लेकर खाने-पीने के सभी सामान, यहां तक की सब्जियां भी ऑनलाइन बड़ी आसानी से मिलने लगे हैं। अच्छे ऑफर्स और आराम के लिए आजकल लोगों को ऑनलाइन सामान खरीदना खूब पसंद भी आता है, लेकिन कभी-कभी बड़ी से बड़ी और भरोसेमंद कंपनियां ऐसी हरकत कर देती हैं। जिससे कस्टमर्स का उन पर से भरोसा ही उठ जाता है और साथ ही उन्हें गुस्सा भी आता है। 

    आज हम आपको सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक ऐसी घटना के बारें में बताने जा रहें हैं। जिसे जानकर कंपनी की हरकतों पर आपको भी यकीन नहीं होगा। दरअसल, ये पूरा मामला एक ऑनलाइन ऑर्डर की रिप्लेसमेंट से जुड़ा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर साझा की गई एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर को किसी यूजर ने साझा किया है। जिसमें बताया गया है कि अगर किसी सामान का ऑर्डर देने के बाद जब वो सुपरमार्केट के स्टॉक में उपलब्ध नहीं होता तो वास्तव में वहां पर क्या किया जाता हैं।  

    बता दें, वायरल तस्वीर में एक ग्राहक ने वाटरमेलन लेमनेड की दो यूनिट के रिप्लेसमेंट के लिए रिक्वेस्ट किया है, लेकिन रिप्लेसमेंट में दिखाया जाने वाला आइटम तो बेहद चौकाने वाला है। रिप्लेसमेंट के रूप में एक अलग तरह का प्रोडक्ट सिंपल नेचर ऑर्गेनिक लेंटिल सूप के कैन का सुझाव दिया। तरबूज नींबू पानी (Watermelon Lemonade) की जगह दाल का सूप के अजीबों गरीब एक्सचेंज का ऑफर दिया गया। ग्राहक के मुताबिक, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि, ग्राहक द्वारा ऑर्डर किया गया प्रोडक्ट स्टॉक में नहीं था। जिसके बदले उसे दाल के जूस का सुझाव दिया गया।