PIC: Northern Colorado Wildlife Center/Facebook
PIC: Northern Colorado Wildlife Center/Facebook

    Loading

    सांप (Snake Video) का नाम सुनते ही लोगों की रूह कांप जाती है। यह एक ऐसा जीव है, जिसे देखकर हर किसी के रोगंटे खड़े हो जाते हैं। हालांकि, कुछ सांप जेहरीले नहीं होते हैं, लेकिन जो होते हैं वह किसी के लिए भी बेहद खतरनाक होते हैं। वह डसने के अलावा कई जानवरों और चीज़ों को निगल भी जाते हैं, खासकर अंडों (Eggs) को। सांपों को अंडे काफी पसंद होते हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसी तस्वीर वायरल (Snake Viral Photo) हो रही है, जिसमें सांप ने अंडा समझकर बॉल को ही निगल गया। 

    जी हां, यह घटना अमेरिका के नॉर्दन कोलोराडो में हुई है, जहां एक सांप ने अंडे समझकर गोल्फ बॉल को ही निगल गया। गोल्फ बॉल सांप के ऊपरी हिस्से में फंस गई। नॉर्दर्न कोलोराडो वाइल्डलाइफ सेंटर ने मंगलवार को इस घटना की जानकारी देते हुए एक फोटो शेयर की है। जिसमें उन्होंने कहा कि सांप के बाड़ में बॉल फंसने के बाद स्टाफ सदस्यों को उसकी मदद के लिए बुलाया गया था।

    वाइल्डलाइफ सेंटर ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा, ‘हमें ऐसा अक्सर देखने को नहीं मिलता। हमारी टीम को इस बुल स्नेक की मदद करने के लिए बुलाया गया था, जो एक चिकन कॉप के भीतर दो गोल्फ गेंदों को निगलने के बाद बाड़ में फंस गया था। सांप को ये गोल्फ बॉल खाने वाले अंडे लगे और इसी वजह से वह गलती से इसे निगल गया।’ 

     

    वह आगे लिखते हैं, एक बार जब कर्मचारियों ने सांप को पकड़ लिया तो उन्होंने देखा कि गोल्फ की गेंदें सांप की आंतों में गंभीर रुकावट पैदा कर रही थीं। जिसके बाद उन्होंने विशेष तकनीकों का इस्तेमाल करके सांप की मदद करने की धीमी प्रक्रिया शुरू की। सावधानीपूर्वक प्रक्रिया को पूरा करने में केट और मिशेला को लगभग 30 मिनट लग गए। ये गोल्फ बॉल सांप के भीतर एक गंभीर जीआई अवरोध पैदा कर रहे थे, सर्जरी करने से बचने के लिए जल्दी और सुरक्षित रूप से बाल को निकाल दिया गया।

    वाइल्डलाइफ अधिकारियों ने बताया कि, सांप को कोई परेशानी नहीं हुई, अब वह बिलकुल ठीक है। उसकी इस हरकत से साफ़ है कि, वह भूखा होगा। सोशल मीडिया पर इस सांप की यह तस्वीर तेज़ी से वायरल हो रही है। जिसे देखकर हर कोई हैरान है। इस पोस्ट को देखकर यूज़र्स कई तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं।