(Image-YouTube/@tlcuk)
(Image-YouTube/@tlcuk)

    Loading

    नई दिल्ली: मोटापा (Obesity) ये एक ऐसी समस्या है जो न केवल शारीरिक समस्याओं का कारण बनता है बल्कि कही न नहीं मानसिक वेदनाएं भी देता है, ऐसे में बहुत चुनिंदा लोग है जो अपने मोटापे के साथ ख़ुशी खुशी रह जाते है। लेकिन ज्यादातर लोग इस मोटापे से छुटकारा पाना चाहते है, और वे इसके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार होते है। ऐसी ही एक अमेरिका के महिला ने खुद के वजन कम करने के लिए (Woman weight loss journey) बहुत कोशिशे की इसके बाद वजन तो कम हुआ लेकिन फिर जो हुआ वह बहुत चौंकाने वाला था। आइए जानते है क्या है पूरी खबर… 

    बचपन से मोटी थी एना 

    जी हां यह खबर है अमेरिका की। बता दें कि अमेरिका के न्यूजर्सी (New Jersey, America) की रहने वाली 28 साल की एना (Anna) बचपन से ही काफी मोटी थीं। द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार एना की मां ने कहा कि वो जब 4 साल की थी, तब से ही ओवरवेट (Weight loss transformation) थी। जब उसका वजन सबसे ज्यादा था उस वक्त वो शारीरिक तनाव में तो थी ही, साथ ही मानसिक तनाव में भी काफी थी।  उन्होंने बताया कि वो जितनी कोशिश कर लें, डॉक्टर जितना इलाज बता लें, एना मोटी ही होती जा रही थीं। उसने मोटापा कम करने के लिए काफी कोशिशें की है। 

    152 किलो वजन किया कम

    बता दें कि जब एना की शादी हो गई तो उन्होंने पतले होने का मन बनाया। इसके लिए उन्होंने टहलना शुरू किया और एक्सरसाइज भी की। दरअसल वो अपनी बेटी के लिए दुबली होना चाहती थीं। काफी कोशिशों के बाद उनके वजन में भारी कमी तो आई मगर अचानक से वेट कम होने के कारण उनकी चमड़ी लटक गई।

    आपको जानकर हैरानी होगी कि एना ने 152 किलो (Woman lost 152 kg weight) वजन कम कर लिया था। पर वेट कम करने के बाद उन्हें अपने शरीर से उसी तरह नफरत होने लगी जैसे तब थी जब वो मोटी थीं। उनका पेट, हाथ और जांघ की चमड़ी लटक गई थी।  इस वजह से वह दिखने में भी काफी अजीब नजर आ रही है। 

    (Image-YouTube/@tlcuk)

    अच्छा महसूस करती है महिला 

    तब कई परेशानियों के बाद उन्होंने फैसला किया कि वो वेट लॉस सर्जरी करवाएंगी जिससे उनकी ज्यादा स्किन को शरीर से हटाया जा सके।  सर्जरी के बाद उन्हें खुद को देखकर बहुत प्राउड फील होता है। उनका पेट अब सपाट हो चुका है और वो अपने फिगर को दूसरों के सामने फ्लॉन्ट करने से भी हिचकती नहीं हैं। अब वो बेटी के साथ भी कॉन्फिडेंस के साथ बाहर जाती हैं और स्विमसूट पहनकर निकलती हैं। इंसान चाहे तो हर एक चीज हासिल कर सकते है, बस कभी हिम्मत नहीं हारनी चाहिए।