Image-Twitter
Image-Twitter

Loading

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर आपने सड़क हादसे के कई वीडियो देखें होंगे लेकिन आज हम जिस वीडियो को दिखाने जा रहे है ऐसा वीडियो अब तक शायद आपने कभी नहीं देखा होगा। जी हां हम जिस एक्सीडेंट (Road Accident) के वीडियो की बात कर रहे है उस एक्सीडेंट के वीडियो को खुद IPS अधिकारी ने ट्विटर पर शेयर किया गया है। साथ ही इस वीडियो के साथ एक बहुत महत्वपूर्ण संदेश दिया है। आइए जानते है इस वीडियो के बारे में… 

वीडियो के जरिए जागरूकता

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस हादसे को देखकर तो मानों यही लगता है कि की जो भी कार में सवार थे उनमें से कोई भी नहीं बचा होगा। लेकिन, जब लोग क्षतिग्रस्त कार का दरवाजा खोलते हैं, तो उसमें से एक शख्स बाहर निकलता है, जिसे कहीं कोई चोट नहीं आई और वो पूरी तरह से सुरक्षित था। लोगों का दावा है, ऐसा सिर्फ कार के सुरक्षा उपकरण एयरबैग और सीटबेल्ट की वजह से संभव हुआ है। ऐसे में सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर करते हुए लोग वाहन चालकों से सीट बेल्ट लगाने और एयरबैग वाली गाड़ियां इस्तेमाल करने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं। 

 

एक्सीडेंट का अनोखा वीडियो 

जैसा कि हमने आपको बताया कि ट्विटर पर इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी स्वाति लाकरा (@SwatiLakra_IPS) ने अपने अकाउंट पर शेयर किया है। साथ ही पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा- सीट बेल्ट और एयरबैग का महत्व। वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक कार एक ट्रक की नीचे घुस गई है और बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। लोग काफी मशक्कत करके कार का दरवाजा खोलते हैं तो उसके अंदर से एक शख्स निकलता है। जिसे देखकर साफ पता चल रहा है कि उसे कहीं कोई चोट नहीं आई और बिल्कुल ठीक है।