दुनिया के सबसे खतरनाक ‘क्रिमिनल’ जिन्हें मिली हजारों-लाखों साल की सजा, अपराध जानकर उड़ जाएंगे होश

    नई दिल्ली: आज तक आपने अपराधी तो बहुत देखे होंगे, लेकिन जिन अपराधियों की बात हम आपको बताने जा रहे है। उनके बारे में शायद आपको नहीं पता हों। जहां बात करें इंसान के औसत आयु की तो वह 60-65 बताई जाती है।  आम तोर पर हमने देखा है कि बड़े अपराध के लिए अपराधी को न्यायालय की और से आजीवन कारावास की सजा सुनाई जाती है। 

    लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे खतरनाक अपराधियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें कोर्ट द्वारा 100-200 नहीं बल्कि हजारों-लाखों साल की सजा सुनाई गई है।  इनका अपराध जान कर आपकी भी रूह कांप जाएगी। आईये जानते है दुनिया के वो सबसे खतरनाक अपराधी और उनके द्वारा किया गया गुनाह क्या है…. 

    गैब्रिएल मार्च ग्रनाडोस (Gabriel March Granados)

    आपको बता दें कि गैब्रिएल मार्च ग्रनाडोस ये बहुत ही खतरनाक अपराधी था, इसे जो सजा मिली उसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। दरअसल इस अपराधी को कोर्ट ने कुल 3 लाख 84 हजार 912 साल की सजा सुनाई थी। आपको बता दें कि यह एक पोस्टमैन था और उसका जुर्म था 40 हजार से अधिक पत्रों और पार्सल की डिलीवरी न करना और उन्हें जला देना। दरअसल यह घटना स्पेन की है और आपको बता दें कि साल 1972 में गैब्रिएल को सजा सुनाई गई थी। ये दुनिया की सबसे ज्यादा लंबे दिन की सजा है, जो गैब्रिएल मार्च ग्रनाडोस को मिली है। 

    चमोए थिप्यासो (Chamoy Thipyaso)

    इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है थाईलैंड की चमोए थिप्यासो। इस महिला अपराधी को 16,231 लोगों के करीब 19 करोड़ रुपये की चपत लगाने के जुर्म में साल 1989 में कोर्ट ने कुल 1 लाख 41 हजार 78 साल की सजा सुनाई थी।  बता दें कि ये दुनिया की दूसरी सबसे लंबी सजा थी जो थाईलैंड के इस महिला को मिली थी। 

    ऑथमैन अल नाओई (Othman el Gnaoui)

    आपको बता दें कि ऑथमैन अल नाओई इस आतंकी को कोर्ट ने कुल 42 हजार 924 साल की सजा सुनाई थी। दरअसल उसे स्पेन की राजधानी मैड्रिड में साल 2004 में हुए ट्रेन विस्फोटों में शामिल होने का दोषी पाया गया था, इसके चलते इस अपराधी को यह सजा सुनाई गई थी। 

    चार्ल्स स्कॉट रॉबिन्सन (Charles Scott Robinson)

    दरअसल चार्ल्स स्कॉट रॉबिन्सन एक खूंखार अपराधी था। इसे रेप के कई मामलों में दोषी करार देते हुए साल 1994 में कोर्ट ने इस अपराधी को कुल 30 हजार साल की सजा सुनाई थी। उसे हर मामले में 5-5 हजार साल की सजा सुनाई गई थी। ऐसा करके सभी मामलों के तहत उसकी पूरी सजा 30 हजार साल थी।