सोना, हीरा और नीलम से बना है दुनिया का रॉयल तकिया, कीमत उड़ा देगी आपके होश

    Loading

    बहुत से लोगों को तकिए (Pillow) के बिना नींद नहीं आती है। लोगों को मुलायम और आरामदायक तकिए पर सोने की आदत होती है। ऐसे में लोग महंगे तकिए भी खरीदते हैं, ताकि सुकून भरी नींद आए। लेकिन, आज हम आपको यहां एक ऐसे तकिए के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी कीमत आपके होश उड़ा देगी। यह तकिया दुनिया का सबसे एक्सक्लूसिव और एडवांस तकिया (Royal Pillow) है।

    दुनिया का सबसे महंगा तकिया 

    इस महंगे तकिए को एक डच सरवाइकल विशेषज्ञ से डिजाइनर बने शख्स ने बनाया था। इस तकिए की डिज़ाइन भी इस शख्स ने किया है। आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, टेलरमेड पिलो (Tailormade Pillow) दुनिया का सबसे एक्सक्लूसिव और एडवांस तकिया है। यह मिस्र के कपास और शहतूत रेशम से बना है, जिसमें नॉन-टॉक्सिक डच मेमोरी फोम से भरा है। इस तकिए को नीदरलैंड के थिज वैन डेर हिल्स्ट (Thijs van der Hilst) ने बनाया है। जो आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट के अनुसार $57,000 यानी लगभग 45 लाख रुपये में बिकता है। 

    24 कैरेट सोने का कवर 

    वेबसाइट की मानें तो, मिस्टर हिल्स्ट को इस अनोखे तकिए को बनाने में लगभग पंद्रह साल लगे। इस तकिए में 24 कैरेट सोने, हीरे और नीलम जड़े हुए हैं। वहीं तकिए को भरने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला कपास रोबोटिक मिलिंग मशीन से आता है। इस तकिए कवर 24 कैरेट सोने का है, जो एक ग्लिट्ज फैब्रिक का है। ऐसा माना जा रहा है कि, यह कवर सभी तरह के इलेक्ट्रोमैग्नेटिक रेडिएशन को ब्लॉक करती है, साथ ही स्वस्थ और सुरक्षित नींद प्रदान करती है। 

    जड़े हैं नीलम और हीरे 

    इस अनोखे तकिए में 22।5 कैरेट का नीलम लगा हुआ, साथ ही इसमें है चार हीरे भी जड़े गए हैं। इसी वजह से इस तकिए की कीमत लाखों में है। वेबसाइट पर जानकारी के अनुसार, यह महंगा तकिया हाई-टेक सॉल्यूशन और पुराने जमाने की शिल्प कौशल के कॉम्बिनेशन से तैयार हुआ है। टेलरमेड पिलो अब तक का सबसे इनोवेटिव तकिया है। तकिए को एक ब्रांडेड बॉक्स में पैक किया जाता है। इस तकिए को लेकर मिस्टर हिल्स्ट ने दावा किया है कि, यह अनिद्रा से पीड़ित लोगों को शांति से सोने में मदद करेगा। वेबसाइट ने बताया कि तकिया हर ग्राहक के लिए कस्टम-मेड है। 

    माप लेकर बनाया जाता है तकिया 

    इस तकिए को बनाने से पहले ग्राहक के शरीर के ऊपरी हिस्से का नाप और सोने की मुद्रा भी नोट की जाती है। कंपनी ने कहा, ‘इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप छोटे हैं या बड़े, पुरुष या महिला। आपका टेलरमेड तकिया आपको बेहतरीन तरीके से सपोर्ट करता है।’ माप लेने के लिए 3डी स्कैनर का यूज़ किया जाता है। फिर व्यक्ति के कंधों, सिर और गर्दन के सटीक आयामों को मापा जाता है। फिर इसे डच मेमोरी फोम से भर जाता है।