Screengrab from Posted Video
Screengrab from Posted Video

    Loading

    Thirsty Snake Video: गर्मी का मौसम (Summer) केवल इंसानों के लिए ही नहीं, बल्कि जानवरों के लिए भी काफी मुश्किलों भरा होता है। इस मौसम में पानी की सबसे ज़्यादा परेशानी होती है, अगर मिल जाए तो उसे अमृत की तरह माना जाता है। इंसान तो भी कुछ न कुछ जुगाड़ करके पानी (Water In Summer) का इंतज़ाम कर लेता है, लेकिन पशु-पक्षी और जानवरों (Animals) के लिए यह मौसम काफी मुश्किलों भरा रहता है। गर्मी में वह प्यास की वजह से काफी तड़पते हैं। प्यास को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है। 

    वैसे तो गर्मी के मौसम में कुछ लग अपने छत, बालकनी में पक्षियों के लिए पानी रख देते हैं, लेकिन हम जिस वायरल वीडियो के बारे में बता रहे हैं, वह चौंका देने वाला है। लेकिन, इसे देखकर आपका दिल भी खुश हो जाएगा। कर आपका दिल खुश हो जाएगा। वायरल वीडियो एक सांप से जुड़ा है, जो गर्मी में प्यास से तड़प रहा होता है। तब एक शख्स अपनी हथेली में पानी लेकर सांप की प्यास बुझाता है।

    इस वायरल वीडियो को देखकर बहुत से लोग दंग भी रह गए हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सांप पेड़ पर लटके हुए प्यास से तड़प रहा होता था। ज़्यादा गर्मी में सांप को पीने के लिए कहीं पानी नहीं मिलता है। इसी बीच एक शख्स वहां आता है और बोतल से अपने हथेली में पानी डालकर सांप को पानी पिलाने लगता है। इस वीडियो में सबसे ज़्यादा हैरानी वाली बात ये होती है कि, जैसे ही शख्स हथेली में बोतल से पानी डालता है, वैसे ही सांप भी गट-गटकर पानी पीने लगता है। 

    इस 49 सेकंड के वीडियो को IFS ऑफिसर सुशांत नंदा ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। जिसके कैप्शन में लिखा, ‘गर्मी आ रही है। आपकी कुछ बूंदे किसी की जान बचा सकती है। अपने बगीचे में एक कंटेनर में कुछ पानी छोड़ दें क्योंकि यह कई जानवरों के लिए जीवन और मृत्यु के बीच एक विकल्प हो सकता है।’ इस वीडियो को देख लोग इसे काफी लाइक कर रहे हैं। साथ ही इसे काफी शेयर भी किया जा रहा है।