(Image-Facebook)
(Image-Facebook)

    Loading

    नई दिल्ली: हर किसी के लिए शादी बेहद खास होती है। हसदी के इस एक पल को खास बनाने के लिए लोग कई दिनों से तैयारियां करते है। लेकिन कभी कबार हम जैसा सोचते है वैसा नहीं होता, बल्कि वो हो जाता है जो हमने कभी सोचा नहीं होता , जी हां इस कपल के सतह भी ऐसा ही कुछ हुआ है,जिसकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। आइए जानते है आखिर क्या है माजरा.. 

    क्या है मामला 

    दरअसल एक कपल के साथ कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें अपनी शादी हवा में (Couple Married in Flight) करनी पड़ी। इतना ही नहीं बल्कि उनके इस खास मौके के गवाह वो लोग बने, जिन्हें वे मुश्किल से जानते थे। अब इस हवा-हवाई शादी (Wedding in the Plane) की तस्वीरें पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोर रही हैं, जी हां इन तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा रही है। 

    अनोखी शादी 

    दरअसल हुआ ये कि दूल्हा-दुल्हन शादी के लिए तैयार होकर जा रहे थे, लेकिन उनकी फ्लाइट कैंसिल हो गई। ऐसे में उन्हें जल्दबाज़ी में एक दूसरी फ्लाइट लेकर वेन्यू पर जाना था। इसी बीच कुछ ऐसी बातचीत हुई कि कपल ने वेडिंग वेन्यू पर पहुंचने से पहले उड़ती प्लेन (Unique wedding) में ही शादी रचा ली। हां, इससे पहले उन्होंने प्लेन के पायलट से इज़ाजत (Couple married in the air) भी ली थी। इसके बाद उन्होंने अपनी शादी उड़ते प्लेन में ही कर ली जिसकी तस्वीरें अब आप सोशल मिडिया पर देख सकते है। 

    ऐसे हुई शानदार शादी 

    आपको बता दें कि अमेरिका के ओक्लाहोमा शहर में रहने वाले पाम पैटरसन (Pam Patterson) और जेरेमी साल्डा (Jeremy Salda) की शादी लास वेगास में होनी थी। इस शादी के लिए वे तैयार होकर वहीं जा रहे थे, लेकिन पता चला कि उनकी फ्लाइट कैंसिल हो गई है। ऐसे में वे शादी टालने की सोच रहे थे, तभी उनकी मुलाकात क्रिस नाम के शख्स से हुई।  क्रिस ने कहा कि वो उनकी शादी करवा सकता है और फटाफट साउथवेस्ट एयरलाइंस में लास वेगास के लिए तीनों की टिकट बुक हो गई। शादी के कपड़े पहनकर जब पाम और जेरेमा फ्लाइट में चढ़े तो पायलट को ये पूरा मामला बताना पड़ा। 

     

    पायलट की अनुमति मिली फिर.. 

    इस अवस्था में दूल्हे पाम पैटरसन ने पायलट से कहा कि वो अब फ्लाइट में ही शादी कर लेगा। तब पायलट ने इस आइडिया पर हामी भरी और क्रू मेंबर्स ने शादी की तैयारी में मदद की। कुछ ही देर में हवा में उड़ते हुए कपल ने साथ जीने-मरने की कसमें खालीं। खुद साउथवेस्ट एयरलाइंस ने इस अनोखी शादी की तस्वीरें शेयर की हैं, जो अब वायरल हो चुकी हैं। फ्लाइट में मौजूद यात्रियों ने वेडिंग गेस्ट के तौर पर सिग्नेचर भी किए। इस पोस्ट को अब तक लाखों लाइक्स मिल चुके हैं और हज़ारों लोगों ने कपल को बधाई भी दी है। सब लोग इस शादी को बहुत पसंद कर रहे है।