ये मेरा इंडिया: हिन्दू पड़ोसियों के लिए मुसलमानों ने किया दुर्गा पूजा का आयोजन- देखें वीडियो

    भारत (India) देश की बात ही निराली है। यहां कई धर्म के लोग रहते हैं, कई तरह के त्योहार (Indians Festivals) मनाए जाते हैं। हर कोई मिलजुलकर एक साथ खुशियां मनाता है। कुछ ऐसे ही पल सोशल मीडिया (Social Media) पर देखने मिलते हैं, जहां अलग-अलग समुदाय के लोग एक साथ मिलकर त्योहारों का आनंद उठाते हैं। 

    इस समय भारत में दुर्गा पूजा (Durga Puja Festival) का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। ऐसे में एक सोशल मीडिया पर एक बहुत प्यारा सा वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देखकर आप समझ जाएंगे कि कोई भी त्योहार जाति और धर्म पर निर्भर नहीं करता, बस सच्चा मन और लगन की आवश्यकता होनी चाहिए।

    सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो काफी ट्रेंड (Trending Video) कर रहा है। इस वीडियो को लोगों द्वारा काफी पसंद भी किया जा रहा है। दरअसल, इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ मुस्लिम समुदाय के लोग दुर्गा पूजा (Muslims celebrate Navratri) की तैयारी अपने पड़ोसियों के लिए कर रहे हैं। वो तैयारी इसलिए कर रहे हैं ताकि वह अपनी पड़ोसियों के के चेहरे पर मुस्कान ला सकें। 

    सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर इस वीडियो को Tamal Saha ने अपने अकाउंट द्वारा शेयर किया है। इस वीडियो को देख लोग कई तरह के शानदार कमेंट्स कर रहे हैं। वहीं इस वीडियो को देख साफ समझ आता है कि लोगों के मन में जाति भावना केवल दिखावे की है। अंदर से सभी लोग एक दूसरे की ख़ुशी में खुश होना पसंद करते हैं। वहीं नेता लोग केवल अपनी राजनीति की रोटी सेकने के लिए लोगों के मन में धर्म और जाति से जुड़े मुद्दे लाने की कोशिश करते हैं।