बाप-बेटे के प्यार की ये है ‘मिसाल’, कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए पिता को 6 घंटे तक पीठ पर बैठाकर चला शख्स

    Loading

    नई दिल्ली: जहां दुनिया के कई देशों में वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रशासन कई तरह की मुहिम चला रहे है, वही ब्राजील के अमेजन में एक शख्स  शख्स COVID-19 वैक्सीन लगवाने के लिए अपने पिता को पीठ पर बैठाकर ले जा रहा था। अब इसकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। आईये जानते है पूरी खबर…. 

    टीका लगवाने के लिए 12 घंटे पैदल की यात्रा 

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर में 24 वर्षीय तावी नाम का एक शख्स अपने 67 वर्षीय पिता को पीठ पर बैठाए हुए दिखाई दे रहे हैं, जब उन दोनों को टीका लगाया गया था। बता दें कि जहां हम लोगों को टिका आसानी से लगाया जा रहा है वही तावी ने इस टीके के लिए बहुत संघर्ष किया है। जी हां तावी अपने पिता के साथ टीकाकरण स्थल तक पहुंचने के लिए 6 घंटे तक चला और फिर वापस जाने के लिए 6 घंटे और चला।

    वायरल हो रही तस्वीर

    तेजी से वायरल हो रही इस तस्वीर को क्लिक करने वाले डॉ एरिक जेनिंग्स सिमोस ने कहा, कि वाहू को शायद ही कुछ दिखाई दे रहा था और पुरानी मूत्र संबंधी समस्याओं के कारण मुश्किल से चल पा रहा था। इसलिए उनके बेटे उन्हें पीठ पर लेकर आएं।

    2021 का उल्लेखनीय क्षण

    डॉ सिमोस ने बीबीसी न्यूज़ ब्रासील को बताया, “यह उनके बीच के प्यारे रिश्ते का एक बहुत ही सुंदर प्रमाण था।” हालांकि, यह तस्वीर जनवरी 2021 में शूट की गई थी जब देश में COVID-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू हुआ था, डॉक्टर सिमोस ने इसे इस साल 1 जनवरी को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया। डॉक्टर ने इसे “2021 का सबसे उल्लेखनीय क्षण” कहा। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Erik Jennings (@erikjenningssimoes)

     

    इस तरह किया टीकाकरण 

    आपको बता दें कि जब ब्राजील में टीकाकरण अभियान शुरू हुआ, तो स्वदेशी लोगों को प्राथमिकता समूह माना जाता था. यदि अधिकारी प्रत्येक गाँव में जाते, तो वे इतने दूर थे, इसके कारण सभी को टीकाकरण करने में हफ्तों लग जाते। इसलिए रेडियो संचार के माध्यम से समुदायों के साथ एक  टीकाकरण प्रणाली पर सहमति व्यक्त की गई थी। ज़ो’ए लोगों की संस्कृति और ज्ञान को ध्यान में रखते हुए जंगल में झोपड़ियों की स्थापना की गई। और वहां रहने वाले लोगों को वैक्सीन लगवाने की योजना बनाई।