Pic Credit: Instagram
Pic Credit: Instagram

    Loading

    -सीमा वर्मा

    सोशल मीडिया पर अक्सर कई ऐसे वीडियो वायरल (Viral Video On Social Media) होते हैं। जो हर किसी को हैरान (Shocking Video) कर देते हैं। कई बार वायरल वीडियो को देखकर हम चौंक जाते हैं, तो कुछ वीडियो को देखकर हमें बहुत मजा आता है और हम अपनी हंसी नहीं रोक पाते है। जानवरों के साथ या लोग अपने पेट्स के साथ कोई न कोई फनी वीडियो (Animals Funny Video) डालते रहते हैं। लोग हमेशा नया या वायरल होने के लिए करते रहते है, लेकिन एक ऐसा वीडियो जिसमें शेर (Lion) ही इंसान से डर जाए, ऐसे वीडियो को लोग ज़रूर देखना पसंद करेंगे। एक ऐसा ही वीडियो अब इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। जिसके व्यूज तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं। इस वीडियो को 1 मिलियम से ज्यादा लोग देख चुके है। 

    दरअसल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो जंगल के राजा शेर का है, लेकिन इस वीडियो में जो दिखाई दिया उसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी, क्योंकि इसमें इंसान नहीं बल्कि जंगल का राजा शेर डरता नजर आ रहा है। वीडियो में एक शख्स शेर को पीछे से जाकर चुपके से पकड़ने की कोशिश करने लगता है। शख्स की इस हरकत के बाद तो मानों शेर के घबरा जाता है। लेकिन व्यक्ति को देखकर  शेर डर जाता है लेकिन  शेर उस व्यक्ति पर न चिढ़ता है ना ही उस व्यक्ति के ऊपर कोई हमला करता है बल्कि फिर से वह अपना काम करने लगता है। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Wildlife Capture (@thewildcapture)

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को देखकर अंदाजा इस बात का तो लग जाता है की शेर इस आदमी को पहले से परिचित था। यही कारण है कि हमला करने के बजाय शेर एक दम शांत नजर आता है। गौरतलब हो कि देशों में शेर और इंसान के बीच अच्छी दोस्ती देखी जाती है। जहां पर ऐसे लोग शेर को पालते हैं और उनके साथ काफी समय से रहते हुए एक अच्छी दोस्ती कर लेते हैं। यही कारण है कि शेर भी उन्हें दोस्त मानते हैं। लेकिन कई खबरें ऐसी भी आई हैं जहां शेर ने कुछ ऐसे लोगों की हमले में जान ले ली है।