PIC: LinkedIn/Harshmeet Singh
PIC: LinkedIn/Harshmeet Singh

    Loading

    नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर कई तरह के फोटो और वीडियो वायरल (Viral Video) होते हैं। कई बार कुछ ऐसी चीज़ें भी वायरल होती है, जो हमें सोचने पर मजबूर कर देती है। इन दिनों एक ऐसी ही तस्वीर इंटरनेट पर तेज़ी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर में एक शख्स स्कूटी पर सवार होकर ऑफिस (Man operating laptop on moving scooty) का काम करते दिखाई दे रहा है। 

    वैसे तो ऑफिस के काम की वजह लोग काफी परेशान रहते हैं, कई बार काम की वजह से काफी टेंशन भी हो जाती है। लेकिन, जो तस्वीर वायरल हो रही है, उसमें शख्स चलती स्कूटी में लैपटॉप निकालकर काम करते हुए नज़र (man working on two wheeler) आ रहा है। 

    PIC: LinkedIn/Harshmeet Singh

    सोशल मीडिया पर यह तस्वीर जमकर वायरल हो रही है। इस तस्वीर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लिंक्डइन पर हर्षमीत सिंह (Harshmeet Singh) नाम के शख्स ने शेयर किया है। अब फोटो से ये तो नहीं पता चल रहा है कि वो क्या काम कर रहा है मगर हर्षमीत के कैप्शन में ये दावा किया गया है कि लड़का ऑफिस का काम कर रहा है। 

    हर्षमीत सिंह के कैप्शन की मानें तो, तस्वीर बैंगलुरु में रात 11 बजे की है। शहर के सबसे भीड़भाड़ वाले फ्लायओवर पर एक शख्स स्कूटी से जा रहा है। वो पीछे बैठा है और अपना लैपटॉप खोलकर काम कर रहा है। 

    हर्षमीत ने लिखा- ‘यदि आप एक बॉस के रूप में अपने सहयोगियों को उनकी सुरक्षा की कीमत पर समय सीमा को पूरा करने के लिए आतंकित करने में सक्षम हैं, तो यह आपके लिए सोचने का समय है। ‘IT’S URGENT’ और ‘DO IT ASAP’ जैसे शब्दों का अधिक सावधानी से उपयोग करें, खासकर तब, जब आप सत्ता पर बैठे हों। आप नहीं जानते कि इन शब्दों का आपके नीचे काम करने वाले लोगों के जीवन पर क्या प्रभाव पड़ता है।’