Pic : @TheCosmeticLane
Pic : @TheCosmeticLane

Loading

नई दिल्ली : दुनियाभर में कर किसी का रंग, रुप, लंबाई अलग-अलग होता है। कभी-कभी कम हाइट (Height)  वाले लोग खुद को अलग महसूस करते हैं। इसी को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर एक वीडियो (Video) शेयर किया गया है। इस वीडियो को द कॉस्मेटिक लेन ने शेयर किया है। जिसमें आप देख सकते हैं कि एक शख्स व्हील चेयर पर बैठा हुआ है। 

इस शख्स ने अपनी हाइट को बढ़ाने के लिए सर्जरी कराई है। हैरानी की बात तो ये है कि शख्स ने सर्जरी के लिए दिन रात मेहनत करके पैसे कमाए और फिर करोड़ों रुपये खर्च करके इस सर्जरी को कराया। वीडियो को शेयर करते हुए द कॉस्मेटिक लेन की तरफ से लिखा गया, “मोसेस गिब्सन ने 5’5 होने के लिए ऊंचाईवाद के अधीन होने के बाद 2 लंबाई की सर्जरी पर 170k खर्च किया!”

उन्होंने कहा कि वह लंबे समय तक अपने 5 फुट 5 इंच के फ्रेम के कारण एक प्रेमिका पाने के लिए संघर्ष कर रहे थे, शुरू में अपनी ऊंचाई बढ़ाने की कोशिश करने के लिए दवा और एक “आध्यात्मिक उपचारक” की ओर रुख किया … उन्होंने महसूस किया कि उनका अंतिम उपाय शल्य चिकित्सा से उनकी ऊंचाई बढ़ाने के लिए था उसे वह ऊंचाई जो वह वास्तव में चाहता था।

उन्होंने तीन साल के दौरान सर्जरी के लिए 75,000 डॉलर बचाए, पैसे कमाने के लिए दिन में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में और रात में उबर ड्राइवर के रूप में काम किया। उन्होंने साल 2016 में प्रक्रिया की, जिसमें उनकी ऊंचाई में 3 इंच का इजाफा हुआ, जिससे वह 5 फुट 8 इंच हो गए। इसके बाद अब पिछले महीने, उन्होंने दूसरी सर्जरी के लिए $98,000 और खर्च किए, जिससे उन्हें उम्मीद है कि उनके कद में 2 इंच अतिरिक्त वृद्धि होगी। कटी हुई हड्डी को एक बार में एक मिलीमीटर से अलग करने के लिए अब वह दिन में तीन बार ऊंचाई बढ़ाने वाले उपकरण का उपयोग करता है।

यह उसके शरीर को नई हड्डी के ऊतक बनाने के लिए प्रोत्साहित करता है, जो एक नई ऊंचाई बनाने के लिए अंतर को भर देगा। यदि वह ऊंचाई बढ़ाने वाले उपकरण का सही ढंग से उपयोग करता है, तो डॉक्टरों का कहना है कि उसकी हाइट 5 फुट 10 तक हो जाएगी। इसको लेकर शख्स ने कहा कि पहली सर्जरी के बाद, मैं महिलाओं से बात करते समय परिणाम के बारे में कम झिझक और कम चिंतित हो गया। मेरी अब एक प्रेमिका है। मैंने शॉर्ट्स पहनना और पूरे शरीर की तस्वीरें लेना भी शुरू कर दिया, जो मैं पहले कभी नहीं करती था।

दर्द और प्रक्रियाओं की कीमतों के बावजूद, गिब्सन को कोई पछतावा नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि मैं किसी को भी सलाह दूंगा जो इसे इसके लिए जाना चाहता है – यह निश्चित रूप से इसके लायक है। मैं निश्चित रूप से इस शब्द का प्रसार करना चाहता हूं, और अगर यह अन्य लोगों को इससे गुजरने में मदद कर सकता है तो ऐसा ही हो, मुझे खुशी है।