‘गोल्डन ब्वॉय’ नीरज चोपड़ा को जब बिना जिम इक्विपमेंट्स के करना पड़ा था वर्कआउट- देखें  Video

    Tokyo Olympics 2021 : भारत के लिए इतिहास रचने वाले ‘गोल्डन ब्वॉय’ नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra Viral Video) का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों काफी वायरल हो रहा है। दअसल पिछले साल देश में कोरोना संक्रमण महामारी (Coronavirus) के चलते 25 मार्च से 31 मई के बीच लॉकडाउन लगा था। जिम, स्पोर्ट्स ग्राउंड सब कुछ बंद कर दिया गया था, नीरज ने ऐसे में भी अपनी फिटनेस पर (Gym Equipment) काम करना बंद नहीं किया था, उन्होंने अपने घर पर ही बिना जिम इक्विपमेंटस के जमकर कसरत की थी। टोक्यो ओलंपिक 2020 में होना निर्धारित किया गया था लेकिन कोविड-19 के चलते इसे एक साल के लिए स्थगित कर गिया गया।

    नीरज ने अपने इंस्टाग्राम पर फिटनेस के तमाम वीडियो भी शेयर किए हैं, लेकिन उनका एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वह बिना किसी जिम इक्विपमेंट्स के वर्कआउट करते नजर आ रहे हैं। वीडियो में नीरज सीढ़ियों पर, दरवाजे के ऊपर लगे जंगले  की मदद से वर्कआउट करते नज़र आ रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान भी उन्होंने फिटनेस पर ध्यान दिया और अपने लक्ष्य से बिल्कुल भी नहीं भटके।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Neeraj Chopra (@neeraj____chopra)

    बता दें टोक्यो ओलंपिक खत्म होने से ठीक एक दिन पहले नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो इवेंट में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच डाला। ओलंपिक में शनिवार (7 अगस्त) को 87.58 मीटर दूर तक जैवलिन फेंककर अब नीरज चोपड़ा भी भारत के ओलंपिक में इंडिविजुअल गोल्ड मेडल के क्लब में अभिनव बिंद्रा के साथ शामिल हो गए हैं। ओलंपिक गेम्स में  इन दोनों के अलावा अभी तक किसी भारतीय ने इंडिविजुअल इवेंट में गोल्ड मेडल अपने नाम नहीं किया है।