जबरदस्त जुगाड़ : बैल को धूप से बचाने के लिए शख्स ने किया कुछ ऐसा, लोगों ने की सराहना, देखें- वायरल फोटो

    नई दिल्ली : जिस तरह हम इंसानों पर धूप, बारिश का असर होता है ठीक उसी तरह जानवरों पर भी होता है। जिस तरह हम ज्यादा धूप नहीं सह पाते उसी तरह जानवरों को भी तेज धूप से परेशानी होती है। गांव में आज भी बैल (Bull) गाड़ियों का इस्तेमाल किया जाता है। 

    ऐसे कई लोग है, जो जानवरों की बिना परवाह किये उनसे ढेर सारा काम करवाते है। लेकिन आज हम एक ऐसे शख्स के बारे में आपको बताने जा रहे जिसने अपने बैल को धूप से बचाने के लिए एक जुगाड़ अपनाया है। आईये जानते है पूरी खानी क्या है… 

    वायरल हुई फोटो 

    दरसअल एक फोटो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रही है। इस फोटो ने सबका दिल जीत लिया है। इस फोटो को देखकर वाकई में यकीं अत है की अब भी मानवता जिंदा है।

    वायरल हो रही इस तस्वीर को ट्विटर पर @DoctorAjayita नाम के यूजर ने शेयर किया है। फोटो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है- जिसमें भी ये किया है मैं उसका दिल से सम्मान करती हूं। इस तस्वीर को अब तक 5 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। हालांकि, इस बात की जानकारी अब तब नहीं मिल पाई है कि ये तस्वीर कहां की है। 

     

    बैल को धूप से बचाने के लिए किया जुगाड़ 

    इस वायरल फोटो में आप देख सकते हैं कि बैल को धूप न लगे इसके लिए शख्स ने जुगाड़ करके बैलगाड़ी पर बांस और बोरी से छाया कर दी है, ताकि बैल तपती गर्मी से बच सके। सोशल मीडिया पर इस फोटो ने लोगों का दिल जीत लिया है। लोग अपने रिएक्शन दे रहे हैं। एक यूजर ने लिखा- इससे सभी को सीखने की जरूरत है।

    पशुओं से सिर्फ काम ही नहीं लेना चाहिए बल्कि उनका इस तरह से ख्याल भी रखना चाहिए। दूसरे यूजर ने लिखा- अच्छा मालिक वही होता है जो अपने कर्मचारियों के साथ इंसानियत का और अच्छा व्यवहार करे।