यहां पैदा हुआ अनोखा जानवर, लोगों ने कहा भगवान का चमत्कार

    Loading

    नई दिल्ली: कई बार ऐसी घटनाएं सामने आती है जो हमें चौंका देती है, दुनिया में कई ऐसे जीव है जो बेहद आम तरीके के होते है, लेकिन तुर्की में एक ऐसे जीव ने जन्म लिया है जो दिखने में बहुत ही अलग है। दरअसल यह अजीब सा दिखने वाला जीव बकरी का बच्चा है। बता दें कि तुर्की के लोग इसे भगवान का चमत्कार मान रहे हैं। जैसे ही यह बकरी का बच्चा पैदा  हुआ तो इसके बाद यह इलाका लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है। जी हां इस मेमने (lamb) को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं। 

    मेमने के शरीर पर नहीं हैं बाल

    दरअसल ‘मिरर’ में छपी रिपोर्ट के अनुसार, तुर्की के मर्सिन (Mersin) के रहने वाले किसान हुसैन और आयसेल तोसुन खेती और पशुपालन का काम करते हैं। ये लोग तब दंग रह गए, जब इनके घर अजीब से दिखने वाले मेमने ने जन्म लिया। काले रंग के इस मेमने की स्किन झुर्रीदार और बिना बालों की है, जी हां इसके शरीर पर ऍम बकरी के बच्चों जैसे एक भी बाल नहीं है। 

    लोग हो रहे आकर्षित 

    तुर्की में इस मेमने (lamb) के पैदा होने की खबर धीरे-धीरे फैल गई। जब वह सिर्फ 5 दिन का था, तो लोग उसके साथ फोटो खिंचवाने के लिए आने लगे।  किसान दंपति के रिश्तेदार सुलेमान डेमिर ने कहा कि वह 67 साल के हैं।  लाइफ में पहली बार इस तरह का मेमना देखा है। ये भगवान का चमत्कार है। 

    बच्चों की तरह करते हैं प्यार 

    वहीं इस मेमने के बारे में आयसेल का कहना है कि वह मेमने (lamb) को दूध पिलाने के लिए, उसकी मां के पास लेकर जाती हैं। उसे अपने पोते-पोतियों की तरह कपड़े पहनाती हैं। उसे घर लाती हैं और जरूरत पड़ने पर उसे खिलाती भी हैं। उसके शरीर पर बाल नहीं हैं। इस तरह का मेमना पहले कभी नहीं देखा है।

    जुड़वा पैदा हुआ था मेमना

    इससे जुड़ी और एक खबर के बारे में उन्होंने बताया कि जुड़वा मेमनों को जन्म हुआ था। इनमें से एक मरा हुआ पैदा हुआ था और जिंदा बचने वाला असामान्य निकला, तो मैंने सोचा कि वह भी मर जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।  वह पूरी तरह स्वस्थ है और घर के सभी लोग इस बच्चे की देखभाल करते है।