(Photo-Instagram)
(Photo-Instagram)

    Loading

    नई दिल्ली: जानवर और इंसान के बीच का रिश्ता बेहद खास होता है। इस वजह से सोशल मिडिया पर इनके दोस्ती से जुड़े कई वीडियो को लोग बहुत पसंद करते है और वे बहुत वायरल भी होते है। इन दिनों एक ऐसा ही वीडियो सोशल मिडिया पर जमकर वायरल हो रहा, जिसे सोशल मिडिया यूजर्स भी बेहद पसंद करते है। जी हां  जानवर के कुछ खास ही रिश्ता होता है, एक बार अगर दोस्ती हो जाए तो वो जिंदगी भर उस इंसान को नहीं भूलते है। इस वीडियो में भी कुछ ऐसा ही है। 

    दरअसल एक शेरनी अपने दोस्त को देख बेहद मस्ती के मूड में आ जाती है और उसके गले लग जाती है। जानकारी के मुताबिक 34 साल के वैलेंटीन ग्रुएनर (Valentin Gruener) ने करीब 9 साल पहले 10 दिन की शेरनी की जान बचाई थी। बता दें कि ये तब का वाकया है जब उसकी मां उसे अकेले छोड़कर कहीं चली गई थी। छोटी शेरनी को इस बेबस हालत में देख उन्होंने उसे पालने का ठाना और उसका नाम भी रखा। 

    बता दें कि इस शेरनी का नाम सिर्गा फिलहाल सिर्गा। बता दें कि सिर्गा अब 9 साल की हो चुकी है मगर वैलेंटीन के साथ उसकी दोस्ती वक्त के साथ और ज्यादा मजबूत होती जा रही है। सिर्गा वैलेंटीन को देखकर काफी खुश हो जाती है। 

    इन दोनों के बीच की दोस्ती इतनी गहरी है कि वैलेंटीन बिना किसी डर के शेरनी के गले भी लग जाते हैं। अब इन दोनों की ये दोस्ती सोशल मीडिया पर काफी मशहूर हो चुकी है। आपको बता दें कि अक्सर उनके वीडियोज सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Sirga (@sirgathelioness)

     

    जिसे देखकर कई लोग तो दंग रह जाते हैं और यही सवाल पूछते हैं कि आखिर कैसे शेरनी एक इंसान की इतनी अच्छी दोस्त हो सकती है। बता दें कि प्यार से दुनिया भी जीती जा सकती है। जानवरों को थोड़ा सा भी प्यार दिया जाए तो वे अपने साथ निस्वार्थ जीवन जीते रहते।