Operation
File Photo

    Loading

    बिहार: बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जिसे जानकर हर कोई हैरान है। दरअसल, जिले में डॉक्टरों की एक टीम ने ऑपरेशन कर एक 55 साल के एक शख्स के पेट से कांच का गिलास (Glass In Man Stomach) निकाला है। जिसे देखकर डॉक्टर (Doctor) भी हैरान है। 

    डॉक्टरों के अनुसार, मरीज कब्ज और तेज पेट दर्द की शिकायत लेकर डॉक्टर के पास आया था। मरीज मुजफ्फरपुर के माडीपुर इलाका स्थित एक प्राइवेट अस्पताल पहुंचा था। जहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन (Operation) कर उसके पेट से कांच का गिलास निकाला है। डॉक्टरों की टीम का नेतृत्व करने वाले डॉक्टर महमुदुल हसन ने कहा कि, मरीज के अल्ट्रासाउंड और एक्सरे रिपोर्ट से मालूम पड़ा कि उसकी आंतों में कुछ गंभीर गड़बड़ी थी। 

    ऑपरेशन और उससे पहले लिए गए एक्सरे का एक वीडियो फुटेज डॉक्टर ने शेयर किया है। डॉक्टर हसन ने बताया कि, ‘कांच का गिलास मरीज के शरीर के भीतर कैसे पहुंचा, ये अभी तक एक रहस्य बना हुआ है। जब डॉक्टर ने मरीज से पूछा तो उसने कहा कि उसने चाय पीते समय गिलास निगल लिया था। हालांकि, इस पर विश्वास कर पाना बेहद मुश्किल है, क्योंकिइंसान की भोजन नली ऐसी किसी वस्तु के प्रवेश करने के लिए बहुत संकरी है।’

    हसन आगे कहते हैं कि, शुरू में एक एंडोस्कोपिक प्रक्रिया के जरिए कांच के गिलास को मलाशय से बाहर निकालने की कोशिश की थी, लेकिन यह कामयाब नहीं हो पाया। इसलिए फिर मरीज का ऑपरेशन करना पड़ा और उसकी आंत की दीवार चीरकर गिलास निकालना पड़ा था। डॉक्टर ने कहा, ‘मरीज अब ठीक है। हालांकि उसे पूर्ण रूप से ठीक होने में थोड़ा समय लग सकता है।