File Photo
File Photo

यूनिवर्सिटी ऑफ़ मलेशिया के कुछ रिसर्चर इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं।

    Loading

    नई दिल्ली: सोना (Sleeping) किसे पसंद नहीं होगा। सोना मतलब गोल्ड नहीं, हम सोना मतलब  स्लीपिंग की बात कर आरहे हैं। दिन भर काम करने के बाद सोने से पूरी थकावट दूर हो जाती है। अच्छी नींद (Sleeping) होने के बाद इंसान की एनर्जी बढ़ जाती है। यदि आप काफी थक गए है, तो एक अच्छी नींद से आपकी पूरी थकान गायब हो जाती है। लेकिन, क्या हो अगर लंबे समय तक सोने से आपकी आमदनी बढ़ जाएं। जी हाँ, यह सच है।

    मिली हुई जानकरी के मुताबिक, मलेशिया (Malaysian) की एक कंपनी लोगों को सोने (Sleeping) के बदले पैसे ऑफर कर रही है। यूनिवर्सिटी ऑफ़ मलेशिया के कुछ रिसर्चर इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। यह रिसर्चर ऐसे लोगों की तलाश कर रहे हैं, जो उनके लिए सो पोए। इस काम के बदले वो लोगों को महीने के 25 हजार रुपए देने के लिए तैयार हैं। खास बात यह है कि, कर्मचारी को सोने के अलावा और कोई भी काम नहीं करना है। सिर्फ एक महीने तक कर्मचारी के नींद का पैटर्न देखा जाएगा। इसके बाद उसे सैलरी दी जाएगी।

    इस जॉब (Job) के लिए जारी किये गए पोस्टर में पूरि जनकारी दी गई है। इसमें लिखा है कि, इस जॉब के लिए कौन से लोग अप्लाई कर सकते हैं। क्राइटेरिया के मुताबिक, इस जॉब के लिए 20 से 40उम्र के बीच के लोग आवेदन कर सकते हैं। वहीं, जिन लोगों का वजन नॉर्मल रेंज में है, वो इसे लिए अप्लाई कर सकते हैं। इन लोगों को एक महीने तक स्लीप होम में रहना होगा, जहां इनपर नजर रखी जाएगी।  यदि आवेदन करने वाले लोगों में  किसी तरह का स्लीपिंग डिसऑर्डर पाया गया तो उन्हें इनरोल नहीं किया जाएगा।

    इस रिसर्च से जुड़ी मिस सफ्फा ने बताया कि, जॉब के लिए आवेदन करने वाले लोगों को स्लीप होम में जाने से पहले स्क्रीनिंग से गुजरना होगा। इसमें उनकी जांच की जाएगी। एक बार प्रॉसेस पूरी हो जाए, उसके बाद ही लोगों को स्लीपिंग होम के अंदर जाने की इजाजत है। अंदर अगले एक महीने तक आवेदन करने वाले को सिर्फ सोना है। खाना-पीना सब कमरे  में दिया जाएगा।