viral video bulldozer-shines-even-in-foreign-countries-100-bikes-were-shattered-like-this-indians-gave-such-reactions

    Loading

    नई दिल्ली: पिछले कुछ दिनों से भारत में बुलडोजर (Bulldozer) का जलवा दिखाई दे रहा है। उत्तर प्रदेश (UP) और मध्य प्रदेश (MP) में आरोपियों को सजा देने के लिए उनके घरों को बुलडोजर से ध्वस्त किया जा रहा है। अब भारत को देख विदेश में भी ऐसी की कार्रवाई की जा रही है। हाल ही में न्यूयॉर्क सिटी (New York City) के मेयर एरिक एडम्स ने बुलडोजर कार्रवाई की है। मेयर एरिक एडम्स ने शहर में सैकड़ों अवैध और खतरनाक दोपहिया वाहनों को बुलडोजर से नष्ट करने का आदेश दिया।

    खबरों के मुताबिक, न्यूयॉर्क की सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए डर्ट बाइक और एटीवी को जब्त कर लिया गया। इसके बाद इन दोपहिया वाहनों को बुलडोजर से नष्ट कर दिया गया। जिन भी लोगों के पास खुद की या किसी अन्य की अवैध गाड़ियां हैं, उन्हें संदेश देने के लिए मेयर ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में एक बुलडोजर से लगभग 100 अवैध मोटरबाइकों को नष्ट किया जा रहा है। मेयर ऑफिस ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘आप हमारे पड़ोस को आतंकित करना चाहते हैं? तुम कुचल जाओगे।’ 

    वहीं, रॉयटर्स ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें दिखाई दे रहा है कि, न्यूयॉर्क शहर प्रशासन ने डर्ट बाइक और जब्त की गई एटीवी को नष्ट करने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल किया। वहीं, इस वीडियो में मेयर को हरी झंडी दिखाते हुए दिखाया गया। 

    न्यूयॉर्क सिटी के मेयर ने कहा कि प्रवर्तन अभियान के दौरान लगभग 900 बाइक और एटीवी   जब्त किए गए। इनमें से लगभग 90 प्रतिशत को साल 2021 में जब्त कर लिया गया था। जब्त की गई वाहनों के डॉक्यूमेंट्स व इंश्योरेंस नहीं थे। गाड़ी किसी और के नामप पर होती थी, और उसे चलाने वाला कोई और होता था।