Pic Credit: Twitter
Pic Credit: Twitter

    Loading

    अक्सर देख जाता है कि जब लोग खुद आगे नहीं बढ़ सकते तो वह दूसरों को भी आगे बढ़ते नहीं देख सकते। ऐसा ज़्यादातर इंसानों में ही देखा जाता है, लेकिन आज हम जिस वीडियो (Video) के बारे में आपको बता रहे हैं, यह वीडियो किसी इंसान (Human Being) का नहीं बल्कि जानवरों (Animals) का है। आए दिन जानवरों से जुड़े कई वीडियो वायरल (Animals Viral Video) होते रहते हैं। जिसे देख मन खुश हो जाता है। एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें कुत्ते बिल्ली की एक ऐसी लड़ाई (Dog And Cat Fight Video) देखी जा सकती है, जिसे देख आपके चेहरे पर मुस्कान आना निश्चित है, लेकिन यह लड़ाई एक सिख भी देती है कि इंसान के अलावा कुछ जानवर ऐसे भी हैं जो सामने वाले को सफल होते नहीं देख सकते। जानवरों में भी एक दूसरे से कम्पटीशन (Competition) होता है। यह वीडियो इसका साफ़ साबुत है, जिसे लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं।  

    वायरल वीडियो बेहद ही मज़ेदार है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है। इसमें एक कुत्ता बिल्ली को सीढ़ी चढ़ने से रोने की कोशिश करता है। सीढ़ी पर दरवाजा लगा हुआ है और बिल्ली उस पर से कूद कर उसे पार करने की कोशिश कर रही है, लेकिन उसके साथ मौजूद कुत्ते को ये पसंद नहीं आ रहा है कि वह बिल्ली सीढ़ी  पार करने वाली है, ऐसे में वह बार-बार बिल्ली को निचे खीचता है ताकि बिल्ली दरवाज़ा पार न कर सके। 

    सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को Nature & Animals नाम के अकाउंट ने शेयर किया है। यह वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। लोग इस वीडियो को देख नाज़ेदार रिएक्शन्स भी दे रहे हैं और अपनी अपनी राय भी देते नज़र आ रहे हैं। इस वीडियो को अब तक 26 हज़ार से ज़्यादा लोग देख चुके हैं, वहीँ इसे 5 हज़ार से ज़्यादा लाइक्स भी मिल। इस वीडियो को जमकर शेयर भी किया जा रहा है।