Screengrab from Posted Video
Screengrab from Posted Video

    Loading

    रूस और यूक्रेन के बीच जंग (Russia-Ukraine War) खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। इसी बीच इस जंग का एक ऐसा वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देखकर आपकी रूह कांप उठेगी। यह वीडियो इंटरनेट पर आग की तरह फ़ैल गया है। इस वीडियो में दो यूक्रेनी सैनिक (Ukrainian soldiers) आपस में बातचीत कर रहे हैं, जबकि हैरानी वाली बात ये है कि, उनमें से एक सैनिक की जान उसके स्मार्टफोन (Bullet in Smartphone) ने बचाई है। 

    जी हां, ये बात जानकर आपको ज़रूर हैरानी होगी, लेकिन ये सच है। दरअसल, वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सैनिक ने अपनी जेब से अपना फोन निकाला, जिसमें देखा जा सकता है कि उसमें एक गोली धंसी हुई है। इस वीडियो को द्केहने के बाद हर किसी की आंखें फटी की फटी रह गई है। 

    देखें वीडियो-

     

    Courtesy: Youtube

    इस वायरल वीडियो को पहली बार सोशल मीडिया साइट रेडिट पर अपलोड किया गया था। इस 30-सेकंड की क्लिप में, यूक्रेनी सैनिक को अपने जेब से स्मार्टफोन निकालते हुए देख सकते हैं। इस स्मार्टफोन के पिछले हिस्से में एक गोली धंसी हुई है। बताया गया है कि यूक्रेनी सैनिक पर रूसी आर्मी द्वारा फायरिंग की गई थी। वो ही गोली इस सैनिक के स्मार्टफोन पर जा लगी। 

    कथित तौर पर यह गोली 7।2 मिमी की बताई गई है। ऐसे में अगर यह स्मार्टफोन से भी पार हो जाती तो सैनिक की मौत भी हो सकती थी। सोशल मीडिया पर इस वीडियो को कई बार देखा जा रहा है। वहीं लोग इस वीडियो को देखकर कई तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं। इस वीडियो को यूट्यूब पर भी अपलोड किया गया है।