PHOTO- @Mamgain_ji_1997
PHOTO- @Mamgain_ji_1997

Loading

चमोली: हर इंसान का एक सपना होता है कि उसे भी कामयाबी मिले। शोहरत उसके कदम चूमें और अपनी जरूरतों को बड़ी आसानी से पूरा कर सके। लेकिन ऐसी कामयाबी के पीछे एक अथक मेहनत की जरूरत होती है। कई लोगों ने इस राह को चुना और दुनिया के लिए मिसाल बने। लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो शार्टकट  की राह को चुन लेते हैं। फिर उसके लिए उन्हें अपराध ही क्यों न करना पड़े। लेकिन इसका परिणाम जो होता है वो बेहद दुखदायक होता है। एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला उत्तराखंड (Uttarakhand) के चमोली (Chamoli) से सामने आया है।  

दरअसल चमोली में एक युवक को डिएसएलआर और पांच मोबाइल (DSLR and five mobile) की चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। चोरी करने के आरोप में पकड़े गए युवक ने इसके पीछे की वजह बताई तो पुलिस भी हैरान हो गई। आरोपी ने बताया कि उसे म्यूजिक रैपर (music rapper) बनना चाहता था। लेकिन उसके पास इतने पैसे नहीं थे कि वो इतने महंगे फोन और जरूरत की चीजें खरीद सके। अपने इस शौक को पूरा करने के लिए युवक ने चोरी की घटना को अंजाम दिया।  

वहीं, पकड़े गए युवक ने अपना गुनाह भी बड़े अनोखे अंदाज में कबूल किया। उसने चोरी की करतूत को रैप सॉन्ग गाकर बयां किया। फिलहाल आरोपी को पुलिस ने महज 72 घंटों के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया और उसके उपर मामला भी दर्ज कर लिया गया है। कड़ी मेहनत और जरूरतों को मेहनत की कमाई अगर आरोपी युवक खरीदता तो शायद वो एक दिन म्यूजिक रैपर बन भी सकता था। लेकिन अपराध की राह कामयाबी की सीढ़ी तक नहीं लेकर जाती है, अपराध की राह सिर्फ जेल के उस काल कोठरी तक लेकर जाती है जहां सिर्फ कर्मो का फल भोगना होता है।