watch video man-made-wooden-treadmill-by-jugaad-in-telangana-video

    Loading

    नई दिल्ली, दुनिया में हुनरबाजों की कमी नहीं है। भारत (India) में भी ऐसे कई लोग है, जिनमें अपने हुनर के लिए जाने जाते हैं। तो कुछ भारतीय अपने जुगाड़ के लिए जाने जाते है। पूरी दुनिया में भारतीय जुगाड़ करने में काफी माहिर है। भारतीयों जीतना जुगाड़ शायद ही कोई दूसरा कर सकता है। अब सोशल मीडिया (Social Media) पर ऐसे ही एक जुगाड़ का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे देख आप भी हैरान रह जाएंगे। यह वीडियो एक शख्स का है, जिसने जुगाड़ लगाकर घर पर ही अनोखा ट्रेडमिल (Treadmill) बनाया है। 

    अक्सर लोग खुद को फिट रखने के लिए ट्रेडमिल (Treadmill) का इस्तेमाल करते है। बिजली पर चलने वाले ट्रेडमिल का इस्तेमाल करना आम जनता के लिए आसान नहीं है। आम इंसान की आमदनी तो बिजली के बिल भरने में ही निकल जाएगी। ऐसे में एक शख्स ने कमाल का जुगाड़ लगाकर लकड़ी का ट्रेडमिल (Wooden Treadmill) बनाया है। 

    ट्विटर पर @ArunBee नाम के अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया गया है। इस वीडियो में देख सकते हैं कि, एक शख्स लकड़ी का ट्रेडमिल बना रहा है। वह  कारपेंटरी कौशल का इस्तेमाल कर ट्रेडमिल बना रहा है और उसपर चलकर भी दिखा रहा है। कमाल की बात यह है कि, ट्रेडमिल बिना बिजली के चल रहा है। 

    अब सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हर कोई इस शख्स के काम की तारीफ कर रहे हैं। इसी दौरान तेलंगाना के मंत्री के टी रामाराव ने इसका वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने इस शख्स के काम की प्रशंसा की है। इसके अलावा आम जनता भी इस शख्स के हुनर की सराहना की। एक यूजर ने लिखा कि यह असली इंजीनियरिंग है। वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखी कि तकनीक के क्षेत्र में इंडियंस सबसे स्मार्ट हैं।