watch video woman-getting-dragged-by-moving-train-odisha-rpf-constable-saves-her-life

महिला चलती ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंसने वाली थी।

    Loading

    भुवनेश्वर: ओडिशा में रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के एक हेड कांस्टेबल ने बुधवार सुबह भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर एक महिला यात्री की जान बचाई। महिला चलती ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंसने वाली थी। तभी जवान ने सतर्कता दिखाते हुए महिला को बचाया। यह घटना एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

    मिली हुई जानकारी के अनुसार, हेड कांस्टेबल सनातन मुंडा (Sanatan Munda) भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन (Bhubaneswar railway station) पर ड्यूटी पर थे, जब 18444 पलासा-कटक मेमू पैसेंजर ट्रेन भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 पर पहुंची। जब ट्रेन सुबह 10.10 बजे स्टेशन से निकल रही थी, तभी दो महिला यात्री चलती ट्रेन से नीचे उतरने लगे। हालांकि दोनों का संतुलन बिगड़ गया,जिससे वह प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच गिरने लगी। 

    इस दौरान रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी कर रहे आरपीएफ जवान ने बिना समय गंवाए तत्परता दिखाई। वह तुरंत दौड़कर ट्रेन के दरवाजे की ओर बढ़ा और दोनों महिलाओं को प्लेटफॉर्म की ओर खींच लिया। सीआरपीएफ जवान के सतर्कता से एक बड़ा हादसा होने से टल गया। भुवनेश्वर आरपीएफ के निरीक्षक ने कहा, जवान को मामूली चोटें आईं और दोनों महिलाओं को भी कुछ चोटें आईं।

    अब सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हर कोई सीआरपीएफ जवान की तारीफ कर रहा है। उनकी तत्परता से आज दो महिलाएं की जान बच गई, इस वजह से लोग उनकी काफी सराहना कर रहे हैं।