‘मुठ्ठी भर’ सिंदूर की कीमत तुम क्या जानो! मांग भराई की रस्म देख दूल्हे पर खिसियाए लोग

    Loading

    Wedding Video. देशभर में शादी (Indian Wedding) के दौरान अलग-अलग रस्म और रीति-रिवाज देखने को मिलता है। कुछ परंपराएं ऐसी होती है जिसे देखकर लोग दंग रह जाते हैं। ‘दो चुटकी सिंदूर’ वाला डायलॉग आपको याद होगा ही, लेकिन यदि शादी के दौरान दो चुटकी की बजाय मुट्ठीभर सिंदूर भर दिया जाए तो थोड़ा अजीब लगेगा। दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल (Social Media Viral Video) हो रहा है जिसमें दूल्हे को मांग भराई की रस्म देखर लोग (Bride-Groom Viral Video) सिर पकड़ लेते हैं। यकीनन आप भी दुल्हन की मांग भराई देखकर चौंक जाएंगे।

    दुल्हन का सिंदूर भराई रस्म में हुआ ये हाल

    वायरल वीडियो को देख कर आप चौंक जाएंगे कि दूल्हे ने दुल्हन की मांग में इतना सारा सिंदूर क्यों भरता है। वैसे तो अलग-अलग राज्यों में विभिन्न तरह के रस्मों-रिवाज हैं, लेकिन इतना सारा सिंदूर मांग में भरते हुए शायद ही आपने देखा हो। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि दूल्हा मंडप में बैठा हुआ होता है और तभी पंडित जी ने उसे दुल्हन की मांग में सिंदूर भरने के लिए कहते हैं। दुल्हन की मांग में पहले से ही सिंदूर भरा हुआ दिखाई देता है। जिसके बाद भी दूल्हा हाथ में मुट्ठीभर सिंदूर लेकर दुल्हन की मांग में  भर देता है।  वीडियो में  इस दौरान  सिर्फ दुल्हन का सिर दिखाई दे रहा होता है।

    ‘मुठ्ठी भर’ सिंदूर की कीमत तुम क्या जानो!

    बता दें कि सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। इंस्टाग्राम (Instagram Reels) पर निशिका खत्री नाम के अकाउंट द्वारा यह वीडियो जैसे ही अपलोड किया गया, इसे लोगों ने खूब लाइक किया। इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘जब आपको सिर्फ दो चुटकी सिंदूर पर भरोसा ना हो.’. वीडियो पर देखकर यूजर्स मजेदार कमेंट कर रहे हैं।