अजीबोगरीब : वकील ने दी खुद को मारने की सुपारी, वजह पता चलते ही हुआ गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला

    नई दिल्ली : जान से मारने (kill) की सुपारी ऐसा सुनते ही हमारे मन में सबसे पहले यह विचार आता है कि ये किसी दुश्मन को मारने के लिए दी जाती है। लेकिन आज हम जिस घटना की बात कर रहे है वहां किसी व्यक्ति ने अपने दुश्मन (Enemy) को मारने के लिए नहीं बल्कि खुद को मारने के लिए सुपारी दी है। हो गए ना हैरान। चलिए जानते है क्या है पूरा मामला….. 

    खुद की सुपारी देने की ये थी वजह 

    जिस शख्स ने खुद को मारने के लिए सुपारी दी थी वह पेशे से वकील है। दरसल इस शख्स ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि ऐसा करने से उसके परिवार को 73 करोड़ का फायदा होने वाला था। आपको बता दें की ये मामला अमेरिका (America) के दक्षिण कैरोलिना (South Carolina) का है।  न केवल यह वकील ही है बल्कि इसमें उनका पूरा परिवार भी शामिल है। 

    ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’  रिपोर्ट के अनुसार, इस पेशे से वकील शख्स का नाम एलेक्स मडॉफ (Alex Madoff) है। हाल ही में एलेक्स की पत्नी और उनके बड़े बेटे का मर्डर। वे अपनी पातीं और बेटे के लिए नया मांगने के लिए लड़ ही रहे थे उसी वक्त उन्होंने एक बड़ा फैसला ले लिया। उनका ये  हैरान कर देने वाला है। उन्होंने फैसला लिया कि वे अपना जीवन समाप्त कर लेंगे, और ये काम करने के लिए उन्होंने एक किलर को सुपारी दे दी। 

    इसलिए रचा था यह प्लान 

    लेकिन हुआ ये कि एलेक्स मडॉफ का यह प्लान उल्टा हो गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इस शख्स ने अपनी सुपारी इसलिए दी थी ताकि उसके मरने के बाद उसके छोटे बेटे को 10 मिलियन डॉलर भारतीय रूपये के हिसाब से करीब 73 करोड़ रूपये का लाइफ इंश्योरेंस मिल सके। वो ऐसा इसलिए चाहता था की उसका परिवार पहले ही मर चूका था बस एक छोटा बेटा बचा था। छोटा बेटा अपना जीवन अच्छे से जी सके, इस वजह से उन्होंने यह प्लान बनाया था। 

    मृतक बेटे पर कई मामले दर्ज थे

    ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ रिपोर्ट के मुताबिक, एलेक्स मडॉफ का परिवार काफी दिनों से चर्चा में है। आपको बता दें कि कुछ  समय पहले ही मडॉफ की पत्नी मार्गरेट और उसका 22 साल का बड़ा बेटा पॉल इन दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जीस शख्स ने यह अपराध किया वह अब तक फरार है। आपको बता दें कि एलेक्स मडॉफ के बेटे पर कई मामले दर्ज थे, इसमें एक मामला महिला के के एक्सीडेंट का भी है।ऐसा बताया जा रहा है की उसने अपराध की दुनिया में अपना पहला कदम रख लिया। 

    बेटे के अपराध की कीमत उसके सभी परिवार को चुकानी पड रही है। बेटे की मौत के बाद भी मडॉफ की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। क्योकि इसमें न केवल उसका बेटा मारा गया बल्कि उसके पति की भी मौत हो गयी। मडॉफ के वकील ने दक्षिण कैरोलिना की अदालत को बताया कि मडॉफ ने अपनी हत्या का प्लान इसलिए बनाया, क्योंकि उनकी मौत के बाद ढेर सारे पैसे उसके छोटे बेटे को मिल जाएंगे।

    अदालत ने कहा…. 

    रिपोर्ट के मुताबिक़ फ़िलहाल मडॉफ को एरेस कर लिया गया है और उसे जज के सामने पेश किया गया है। मानवीय तोर पर और मडॉफ के ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए कुछ हर्जाना लेकर जमानत की पेशकश की गई है। और अदालत ने कहा है कि वह अपना जीवन समापत ना करे और और खुश रहने की कोशिश करे। अच्छी जिंदगी जिए।