(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    नई दिल्ली : शादीयों से जुड़ी अजीबोगरीब बातें आएं दिन सोशल मीडिया पर छाए हुए दिखाई देती है। शादियों के किस्से बड़े ही अजीब होते है। कुछ किस्से तो इतने मजेदार होते है कि दुनियाभर में मशहूर हो जाते है। पिछले दिन दूल्हा – दुल्हन का तलवार से केक काटने वाला वीडियो बेहद वायरल हुआ था। ऐसी ही एक खबर आज हम आपको देने वाले है। शादी के इस सबसे अजीब खबर ने सबको चौंका दिया है। 

    मेहमानों को दी अजीब लिस्ट 

    जिस खबर की हम बात कर रहे है, वह खबर इंटरनेशनल न्यूज़ वेबसाइट ‘मिरर’ में छपी है। इस खबर के मुताबिक़, एक कपल ने अपनी शादी में आने वाले गेस्ट को एक लिस्ट दी है। आपको बता दें कि इस लिस्ट में गिफ्ट के कुछ रेट और क्लास बातें गए थे। जो मेहमान जिस कैटेगरी का गिफ्ट लाएगा उसे उसी हिसाब का खा दिया जायेगा। यह खबर हैरान करने देने वाली है साथ ही बहुत अजीब भी है। 

    अपने गिफ्ट रेट के अमाउंट पर करें सर्कल 

    आपको बता दें कि इस कपल ने फ़ूड मेन्यू के साथ गिफ्ट रेट तैयार किया था। इसलिए दिए गए लिस्ट में मेहमानों उस गिफ्ट रेट पर सर्कल बनाना था, जो वो इस कपल की शादी में लाने वाले थे। साथी ही शादी में आने वाले मेहमानो को अपने पसंद का खाना बताने की भी इजाजत थी। इस कपल ने लिस्ट किये गए मुताबिक इस कपल के लिए 250 डोलर यानी लगभग 18 हजार कीमत का गिफ्ट लविंग कैटेगरी में आता है। इस कीमत का गिफ्ट लाने वाले मेहमान रोस्ट चिकन या स्वॉर्डफिश में से कुछ भी चुन सकते है। 

    अलग-अलग लेवल में बंटे वेडिंग गिफ्ट्स  

    इस कपल ने वेडिंग गिफ्ट भी अलग – अलग लेवल में बांटे थे। गिफ्ट सिल्वर (Silver Gifts), गोल्डन (Golden Gifts) और प्लैटिनम (Platinum Gifts) अलग कैटेगरी में बांटा गया था। इस हिसाब से अगर मेहमानो को अच्छा खाना खाना है तो गिफ्ट भी उसी हिसाब से लाना था।

    इसके साथ ही अलग-अलग कीमत के गिफ्ट को सिल्वर (Silver Gifts), गोल्डन (Golden Gifts) और प्लैटिनम (Platinum Gifts) कैटेगरी में रखा गया था। अच्छा खाना खाने के लिए मेहमानों को गिफ्ट (Wedding Guests) भी उतनी ही अच्छी कीमत का लाना था।