आप शाकाहारी है और आपको होटल में नॉनवेज खाना परोस दिया तो क्या होगा? जानें कैसे कर सकते है कानूनी कारवाही

    Loading

    नई दिल्ली: कई धार्मिक कारण जुड़ें होने के कारण भारत में बहुत से लोग शाकाहारी है। ऐसे में कुछ वेजिटेरियन लोग उस होटल में भी शाकाहारी खाना खाते है जहां नॉनवेज भी मिलता हो। कुछ शाकाहारियों को इससे दिक्कत नहीं होती। लेकिन ऐसे में अगर होटल में वेजिटेरियन को नॉनवेज परोस दिया जाए तो क्या होगा? जी आज हम आपको इसका जवाब देने जा रहे है। आइए जानते है….. 

    कई बार ऐसा हो जाता है कि हम होटल में खाना खाने जाते है और गलती से शाकाहारी को मांसाहारी खाना परोसा जाता है। कई बार तो ऐसा हो जाता है कि वे लोग मांसाहारी खाने को गलती से खा भी लेते है। ऐसे में शाकाहारी इंसान को काफी गुस्सा आता है और वो गुस्से में उन्हें लगता भी है की होटल के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए। ऐसे में अगर आप इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करना चाहते हैं तो जानते हैं कि आप किस तरह से होटल मालिक के खिलाफ शिकायत कर सकते हैं…

    जानें क्या हो सकती है कानूनी कार्रवाई

    वैसे तो इस स्थिति के लिए कोई खास प्रोविजन नहीं है, लेकिन कई अन्य तरीकों से होटल मालिक के खिलाफ शिकायत की जा सकती है। इस मामले में एक तो कंज्यूमर कोर्ट में शिकायत की जा सकती है, क्योंकि यह मामला होटल स्टाफ की लापरवाही का है।  इस स्थिति में आप कंज्यूमर फोरम में ‘सेवा की कमी’ और नॉनवेज सर्व करने को लेकर शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

    दरअसल इसके लिए होटल स्टाफ, रेस्टोरेंट और उसके मालिक जिम्मेदार होंगे। साथ ही आप इस मामले में सिविल दावा भी कर सकते हैं, जिसमें आप होटल के खिलाफ केस कर सकते हैं।

    ये सुविधा होटल में फ्री मिलती है

    इस बारें में शायद आपको जानकारी न हों लेकिन हम आपको बता दें कि होटल में कई सुविधाएं ऐसी है जो आपको फ्री में मिलती है। अगर होटल की बात करें तो होटल में कई तरह की सुविधाएं फ्री मिलती है। अगर आप वहां खाना खाते हैं या नहीं खाते हैं तो भी आप वहां इन सुविधाओं का फायदा उठा सकते हैं, इन सुविधाओं में वॉशरूम का इस्तेमाल और पानी पीना आदि शामिल है। आप किसी भी होटल में जाकर ऐसा कर सकते हैं।