ऐसा प्यार कहां, डॉगी के जन्मदिन पर महिला ने खर्च किए 11 लाख रुपये, खूबसूरत लाइटिंग और ड्रोन शो देखते रह गए लोग

    Loading

    नई दिल्ली: संसार का सबसे वफादार जानवर कुत्तों को कहा जाता है। इनका साथ किसी अनमोल खजाने से कम नहीं होता। साथ ही दुनिया में कई सारे डॉग लवर्स है जो अपने डॉगी के लिए कुछ भी कर गुजरते है। जहां पालतू कुत्तों की बात करें तो वे अपने मालिक के लिए किसी बच्चे से कम नहीं होते। उन्हें ढेर सारा प्यार दिया जाता है। उनकी ख़ुशी के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार होते है। 

    डॉगी का शानदार जन्मदिन 

    जी हां दरअसल आज हम आपको एक ऐसी ही खबर बताने जा रहे है, जिसके बारें में सुनकर आपका भी दिन बन जायेगा और इतना ही नहीं आप में जो कोई पशु प्रेमी या डॉग लवर होगा वो ख़ुशी से झूम उठेगा। दरअसल ये खबर चीन (China News) की है। यहां एक डॉग ओनर ने अपने कुत्ते के जन्मदिन को खास बनान के लिए लाखों की रकम हंसते-हंसते ख़ुशी से खर्च कर (Woman Spends 11 Lakh on Dog’s Birthday) डाली। 

    सुर्ख़ियों में डॉगी का जन्मदिन 

    आपको बता दें कि इस स्पेशल कुत्ते का नाम डाउ डाउ (Dou Dou) है और वो चीन के हुनान प्रांत (Hunan Province, China) में अपनी मालकिन के साथ रहता है। मालकिन को अपने कुत्ते से इतना ज्यादा लगाव है कि उसका बर्थडे सेलिब्रेट (Birthday Celebration) करने के लिए उन्हें 11 लाख रुपये फूंक दिए। अब डाउ डाउ (Dou Dou) का खर्चीला और खास जन्मदिन सुर्खियों में है।

    जन्मदिन में 520 ड्रोन का हुआ शो 

    Daily Star की खबर के मुताबिक कुत्ते के जन्मदिन के लिए ड्रोन शो कराया गया। आपको बता दें कि इस ड्रोन शो के लिए आयोजन के लिए खास तौर 520 ड्रोन का उपयोग भी किया गया। ड्रोन के जरिये आसमान में ‘Dou Dou: a very happy birthday’ और “Wish Dou Dou a happy 10th birthday!” लिखा गया था।

    वायरल हुआ वीडियो

    जन्मदिन मनाने के लिए इस वीडियो को चाइनीज प्लेटफॉर्म Tik Tok पर अपलोड किया गया था। अब ये अनोखे जन्मदिन का वीडियो सोशल मीडिया के कई प्लेटफार्म पर वायरल हुआ। इंटरनेट पर वायरल हो रहे इस जन्मदिन पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। लोगों ने इस पर कमेंट करते हुए कहा कि उन्हें भी अगले जन्म में डॉग ही बनना है। 

    ऐसा जन्मदिन देख लोग हैरान 

    आपको बता दें कि इस लकी कुत्ते की मालकिन ने डॉग के जन्मदिन के सांता क्लॉज़ वाली ड्रेस खुद ही तैयार की थी। वहीं इस जन्मदिन के बारे में स्थानीय लोगों ने कहा कि ड्रोन शो शादी में तो देखा था लेकिन ऐसा पहली बार देखा है। जैसा की हम सब जानते है। आमतौर पर ड्रोन का इस्तेमाल शादियों के दौरान ही किया जाता है।

    लोगों ने पहली बार ये जब देखा, तो उन्हें बेहद अजीब लगा। ड्रोन रेंटल कंपनी के मुताबिक कुत्ते की मालकिन उसके जन्मदिन के लिए 30 मिनट का ड्रोन शो चाहती थीं।  इस दौरान हैप्पी बर्थडे सॉन्ग भी कुत्तों के ही साउंड में गाया गया। अब डाउ डाउ (Dou Dou) का जन्मदिन पूरी दुनिया में सुर्खियां बटोर रहा है। बे

    बेजुबान जानवरों की करें मदद

    हालांकि दुःख की बात ये है कि कुछ चुनिंदा डॉगी की जिंदगी इतनी बेहतरीन होती है, वही दुनिया में कई ऐसे डॉग्स और जानवर है जो जिन्हे एक टाइम का खाना तक नहीं मिलता। संसार में रहते हुए हम सभी का मानव धर्म है कि हम बेजुबान को खाना दे ना की उनको दुःख पहुंचाएं।