bear

    Loading

    नवरंगपुर. इंसानों को तो आपने फुटबॉल (Football) खेलते देखा होगा, पर क्या कभी किसी जंगल में जंगली जानवरों को यह खेल खेलते देखा है। जी हाँ, एक बड़ी ही रोचक खबर के अनुसार ओडिशा (Odisha) के एक जंगल में दो भालू (Bears) को मजे से फुटबॉल खेलते देखा गया है। बता दें की इस तरह का यह अनोखा नजारा नवरंगपुर जिले के उमरकोट ब्लॉक अंतर्गत सुखी गांव के निकट देखने मिला है।

    क्या थी  घटना

    मिली खबर और जानकारी के मुताबिक, गांव के कुछ युवक रोज की तरह शनिवार की शाम को भी जंगल के पास एक मैदान में फुटबॉल के खेल में मसरूफ थे थे। तभी यहाँ जंगल में से दो भालु भी वहां आ धमके। बस फिर क्या था, भालु को देख दर के मारे सारे युवक मैदान से बाहर और भालू मैदान के अंदर। 

    अब इस दौरान युवकों द्वारा मैदान पर छोड़ी गयी फूटबॉल इन भालुओं के हाथ लग गयी और दोनों जानवरों ने उससे मजे से खेलना भी शुरू कर दिया। इस मजेदार दृश्य को स्थानीय युवकों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है।

    देखें मजेदार विडियो :

    इस बाबत स्थानीय DFO ने बीते सोमवार को कहा कि, “यह एक सामान्य पशु प्रवृत्ति है। वे जब भी पहली बार किसी भी अजीब वस्तु को देखते हैं, तो उसकी जांच करते हैं और उसकी प्रकृति का पता लगाने की भी कोशिश करते हैं।”

    कहाँ है उमरकोट

    बता दें कि उमरकोट, ओडिशा के नबरंगपुर जिले का एक छोटा सा कस्बा है। इस कस्बे में खेती और आधुनिक कारखानों की मौजूदगी में अच्छा और बेहतरीन संतुलन है। 27 हजार से ज्यादा की आबादी वाले इस कस्बे में अनेकों जलस्रोत हैं। यहाँ के ज्यादातर लोग व्यवसाय करते हैं अथवा सरकारी नौकरी। यानी कस्बा आत्म-निर्भर ग्रामीण इलाके का आदर्श नमूना भी है।