Image Source: The Sun
Image Source: The Sun

    Loading

    सिडनी: दुनियाभर से कई तरह के अजीबोगरीब मामले (Shocking News) सामने आते हैं, जिन्हें जानकर काफी हैरानी होती है। कुछ ऐसा ही एक मामला ऑस्ट्रेलिया (Australia) से सामने आया है, जहां एक मां ने अपने ही बच्चे के साथ कुछ ऐसी हरकत कर दी, जिसकी वजह से बच्चे की जान भी जा सकती थी। वैसे तो मां को हमेशा से ही अपने बच्चों का रक्षक समझा जाता है, लेकिन आज के समय में इस तरह की घटना मां की छवि को भी खराब कर रही है। 

    ‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पर्थ में रहने वालीं 26 वर्षीय ब्रुक एवलिन लुकास (Brooke Evelyn Lucas) पर अपने बच्चे को जान से मारने की कोशिश का आरोप लगा है। दरअसल, उसका बच्चा शोर कर रहा था, जिसकी वजह से उसकी नींद काफी डिस्टर्ब हो रही थी। केवल इसी वजह से ब्रुक ने उसकी फीडिंग ट्यूब में ब्लीच मिला दी थी। जिसके बाद उसके बच्चे को ब्लीच की वजह से काफी नुक्सान भी पहुंचा। 

    ब्रुक का बच्चा डिलीवरी के 14 हफ्ते पहले ही पैदा हो गया था। जिसकी वजह से वह काफी कमजोर था। इसलिए वह काफी ज़्यादा रोया करता था। इस बात से ब्रुक काफी परेशान थी। उसकी नींद भी पूरी नहीं हो पाती थी। फिर उसने अपनी रात की नींद को बेहतर बनाने के लिए अपने नवजात की जान लेने की कोशिश की। उसने बच्चे की फीडिंग ट्यूब में ब्लीच (Bleach) मिला दिया और आराम से सो गई। गनीमत रही कि बच्चे की जान बच गई। फिलहाल यह मामला अदालत में चल रहा है और बच्चा अपने दादा-दादी की देखरेख में है। 

    मां ब्रुक को जब पता चला कि उसके बच्चे की हालत ज़्यादा खराब हो गई है। उसे उल्टी और दौरे पड़ रहे हैं। तब उसने इमरजेंसी सर्विस को कॉल किया। जिसके बढ़ उसने अपना जुर्म छिपाने के लिए पुलिस से झूठ बोला कि नवजात की बड़ी बहन ने ये काम किया है। फिर बच्चे को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां बच्चे को ठीक होने में काफी समय लगा। उसे करीब 17 सप्ताह तक अस्पताल में रखा गया। जिसके बाद मां को अपने किए पर काफी पछतावा हुआ, तो उसने पुलिस के सामने सच कबूल कर लिया। आरोपी ने अदालत में भी स्वीकार किया कि उसने बच्चे को ब्लीच पिलाई थी, ताकि वो चैन से कुछ घंटे सो सके।