महिला वेटर को मिली साढ़े तीन लाख की टिप, रेस्टोरेंट ने नौकरी से निकाला, जाने क्या है पूरा मामला

    Loading

    नई दिल्ली: दुनिया में बहुत सारे ऐसे स्टूडेंट्स है, जो अपनी पढ़ाई का खर्चा या पॉकेट मनी के लिए पार्ट टाइम जॉब करते है। आज हम आपको ऐसी ही एक स्टूडेंट की कहानी बताने जा रहे है। जी हां यह कहानी है रयान ब्रांट की। ये एक रेस्टोरेंट में काम करती है। रयान के जिंदगी में एक दिन ऐसा है जिससे उसकी जिंदगी बदल गई। पहले तो एकदम से उसके जिंदगी में ख़ुशी आयी फिर वही ख़ुशी चंद लम्हों में उसके दुःख का कारण बन गई। आईये जानते है रयान की ये पूरी कहानी…. 

    दरअसल एक दिन अचानक रेस्टोरेंट में एक अमीर इंसान आएं और उन्हें रयान ने खाना सर्व किया इसके बाद यह अमीर शख्स रयान के काम से बहुत खुश हो गए और उन्होंने ख़ुशी ख़ुशी साढ़े तीन लाख रुपए की टिप दे दी। 

    वेट्रेस को मिली साढ़े तीन लाख की टिप 

    अब आपको लग रहा होगा की वाह क्या कहानी है। एक महिला वेट्रेस की तो किस्मत खुल गई लेकिन ऐसा कुछ नहीं होता रयान की ख़ुशी उसी पर में दुख का कारण बन जाता है। क्योंकि रयान की खुशी ज्यादा देर टिक नहीं पाती और उसे अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ता है। दरअसल, जब रयान को साढ़े तीन लाख की टिप मिली तो रेस्टोरेंट के मैनेजर ने उसे वह टिप बाकी वेट्रेस के साथ शेयर करने के लिए कह दिया। 

    लेकिन रेस्टोरेंट के इस फैसले से रयान हैरान रह गईं, क्योंकि रेस्टोरेंट के मैनेजर ने इससे पहले कभी भी किसी से टिप शेयर करने को नहीं कहा था। बस रयान को इतनी बड़ी रकम टिप के तोर पर मिली तो उस रेस्टोरेंट के मैनेजर ने उसे वो रकम बाकि वेटर्स के साथ शेयर करने को कहा। 

    मैनेजर ने दिया पॉलिसी का हवाला 

    वहीं जब रयान को साढ़े तीन लाख की टिप मिली तो रेस्टोरेंट के मैनेजर ने पॉलिसी की बात कहकर उससे पैसे शेयर करने को कह दिया। हालांकि, रयान ने यह बात टिप देने वाले अमीर शख्स को बता दी, क्योंकि उस शख्स ने रयान की सर्विस से खुश होकर और उसकी कहानी जानकर उसे साढ़े तीन लाख रुपये की टिप दी थी। यही चीज रयान के विपरीत चली जाती है और उसे अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ता है। रेस्टोरेंट ने रयान को शख्स से बात शेयर करने के आरोप में नौकरी से ही निकाल दिया। 

    इस वजह से नौकरी से निकाला

    आपको बता दें कि इसके बाद वेट्रेस को टिप देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में आप देख सकते हैं कि रेस्टोरेंट में खाना खाने आए एक बिजनेसमैन ने यह कहा कि वह रयान की सर्विस तथा उनके अच्छे बिहेवियर को देखकर उन्हें साढ़े तीन लाख की टिप दे रहे हैं। रयान यह सुनकर रोने लगती हैं। रयान को लगा था कि इस इस टिप से उनका कर्ज उतर जाएगा और वह स्कूल की फीस भी दे पाएंगी, लेकिन उनकी खुशी नौकरी जाते ही गायब हो गई। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Rebecca 🌺 Soto (@rebeccasoto_legacy)

     

    रयान के लिए मदद का रास्ता 

    जब यह बात अमीर बिजनेसमैन को पता चली तो उन्होंने रयान के नाम से ‘गो फंड मी’ नामक एक पेज बना दिया। इस पेज पर लोगों से रयान की नौकरी जाने के बाद उनका बिल चुकाने में मदद करने की बात कही गई है। अमीर बिजनेसमैन ने यह भी कहा कि उन्हें समझ नहीं आया कि इतनी अच्छी महिला के साथ रेस्टोरेंट ने ऐसा व्यवहार क्यों किया? इस घटना के बाद रेस्टोरेंट की जमकर आलोचना हो रही है।