महिला को ‘प्रेग्नेंट होना पसंद’ है, 37 की उम्र में 11 बच्चे, अब है 12वें की तैयारी, देखें Photos

    हर महिला के लिए ‘मां’ बनना गर्व का क्षण होता है, पर किसी महिला को प्रेग्नेंट होना पसंद है इसलिए बार-बार गर्भवती हो रही है ये सुनकर थोड़ा अजीब जरूर लगेगा। दरअसल अमेरिका के मैक्सिको में रहने वाली एक 37 वर्षीय महिला अपने शौक के चलते 11 बच्चों की मां है और अब वह 12वें बच्‍चे की तैयारी में है। इस महिला ने हर साल एक बच्‍चा पैदा करने के पीछे एक ‘अजीब’ वजह बताई है। महिला का कहना है कि डिलीवरी (प्रसव) (Pregnant Women) की चिंताओं के बावजूद, उसे प्रेग्नेंट होना पसंद है।  

    द सन यूके के रिपोर्ट के अनुसार, 37 वर्षीय महिला कोर्टनी बताती हैं कि, “मुझे अपनी प्रेग्नेंसी के दौरान हमेशा अच्छा महसूस होता है। मुझे कमजोरी नहीं महसूस होती, मुझे बहुत दर्द भी नहीं होता है।” वे आगे कहती हैं, “यह हर किसी के लिए अलग होता है, लेकिन मेरा शरीर आमतौर पर प्रेग्नेंसी को बहुत अच्छी तरह से बना है। शायद ऐसा नहीं होता तो हमारे पास इतने सारे बच्चे नहीं होते। ” हालांकि, बड़ा परिवार होने के चलते उन्हें दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है। 

    कोर्टनी ने आगे बताया कि, ‘हमारे पास 15-यात्री वाली एक वैन है, लेकिन जब हम यात्रा पर जाते हैं, तो बहुत भीड़ हो जाती है। यात्रा करने के लिए ट्रेलर (Trailer) की जरूरत पड़ती है। पिछली बार जब हमने छुट्टी ली थी, तो एक घर किराए पर लिया था, क्योंकि होटल में हमें कई कमरे लेने होंगे।’ महिला ने बताया कि उनका घर भी छोटा पड़ रहा है। फिलहाल घर में सात बेडरूम, चार बाथरूम हैं।  

    बता दें कि, कोर्टनी (Courtney) और उसके पति क्रिस रोजर्स (Chris Rogers) अपने नाम की तरह ही सभी 11 बच्‍चों के नाम भी ‘C’ अक्षर से रखे गए हैं।   वे अपने आने वाले बच्‍चे का नाम भी वे ‘C’ अक्षर से रखने वाले हैं। कोर्टनी बताती हैं हमारे 11 बच्‍चों में 6 बेटे और 5 बेटियां हैं। इसलिए हम अगली संतान बेटी चाहते हैं ताकि हमारे 6 बेटियां और 6 बेटे हो जाएं।