(Image-Twitter-@atakanbuyukdag)
(Image-Twitter-@atakanbuyukdag)

    Loading

    नई दिल्ली: बहुत से लोगों की जिंदगी एक हादसे से बदल जाती है। ऐसा ही कुछ एक महिला के साथ हुआ, जी हां दरअसल आज हम जिस महिला की बात कर रहे है वो अमेरिका की रहने वाली है, इस महिला ने अपने लंबे नाखूनों की वजह से Guinness World Record में अपना नाम दर्ज किया था, लेकिन उनके साथ हुए एक कार हादसे ने उनकी पूरी जिंदगी बदल कर रख दी। 

    19 सालों तक नहीं काटें नाख़ून फिर..

    जी हां इस महिला का नाम ली रेडमंड (Lee Redmond) है, दरअसल ली ने 19 सालों तक नाखून ना काटने का शौक चढ़ गया और इसके  साथ वह दुनिया भर में मशहूर हो गई। बता दें कि महिला ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम सबसे लंबे नाखून वाली महिला के तौर पर दर्ज करवाया। लेकिन आज वह गिनीज वर्ल्ड बुक में लंबे नाखून वाली महिला के रूप में अब उनकी जगह कोई और ले चुका है। लेकिन ली की जिंदगी एक हादसे ने पूरी तरह बदल दी ही। 

    हादसे में गंवाए नाख़ून 

    आपको बता दें कि ली (Lee Redmond) का एक भयानक कार एक्सीडेंट हो गया। इस कार एक्सीडेंट में ली (Lee Redmond)  की जान तो बच गई लेकिन उसका पैशन ना बच सका, जी हां ली (Lee Redmond) ने जब अस्पताल की बेड में आंखें खोलीं तो उनके होश ही उड़ गए। उन्होंने पाया कि जिन नाखूनों की बदौलत वह मशहूर हुई थीं वे उन्हें खो चुकी थीं,लेकिन किसी भले अंजान शख्स ने उन्हें उनके नाखून सहेज कर दे दिए थे, ये नाख़ून ली को बहुत प्रिय थे। 

    नाखूनों का रखती थी बहुत ख्याल 

    मिली जानकारी के मुताबिक ली अपने नाखूनों की जरूरत से ज्यादा केयर करती थीं। वह अक्सर नाखूनों को पेंट कर खूबसूरत बनाए रखती थीं, इतना ही नहीं बल्कि नाखूनों को मजबूती देने के लिए उन्हें गर्म ऑलिव ऑयल में डुबोती थी।  इतना कुछ करने के बाद भी ली (Lee Redmond) के नाखून अब उनका साथ छोड़ चुके थे।

    हादसे के बाद ली ने कहा..

    हादसे के बारे में बात करते होते वह (Lee Redmond) बताती हैं कि एक्सीडेंट के बाद से उनकी दुनिया ही बदल गई हालांकि नाखूनों के कट जाने के बाद से वह रोजाना के कामों को ज्यादा बेहतर ढंग से कर पाती हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में लंबे नाखूनों के लिए आज अमेरिका की रहने वाली अयाना विलियम्स (Ayanna Williams) के नाम  है, इस तरह एक कार हादसे ने ली कि जिंदगी बदल दी।