अद्भुत आस्था: टुटा ‘लड्डू गोपाल’ का हाथ, तो पुजारी रोते हुए पहुंचे अस्पताल, डॉक्टर्स भी हैरान, देखें- वायरल वीडियो

    Loading

    मथुरा: भक्ति का कोई मेल नहीं होता, जब आस्था अपने चरम सीमा पर होती है तो इंसान भगवान से इस कदर जुड़ जाता है की फिर उसे दूसरा और कुछ दिखाई नहीं देता है। ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के आगरा से आया है। जिसके बारे में जानकार आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल हुआ ये की एक पुजारी लड्डू गोपाल का स्नान करवा रहे थे उसी वक्त मूर्ति हाथ से फिसल जाती है, तभी मूर्ति का हाथ टूट जाता है। इसके बाद जो होता है वाकई में बहुत ही अलग है। आइए जानते है पूरी खबर क्या है… 

    अद्भुत आस्था

    दरअसल लड्डू गोपाल को नहलाते वक्त मूर्ति का हाथ टूट जाता है। जिसके बाद पुजारी मूर्ति हाथों में लिए अस्पताल पहुचता है और बहुत जोर-जोर से रोने लगता है। साथ ही डॉक्टरों से गुजारिश करता है के मेरे लड्डू गोपाल का इलाज करें और जल्दी से उन्हें ठीक कर दें। यह सब नजारा देख कर डॉक्टर्स भी बहुत हैरान रह जाते है। इसके बाद पुजारी मूर्ति के बैंडेज के लिए डॉक्टरों से जिद करता है। ऐसे में डॉक्टरों की टीम पुजारी को बहुत समझाने का प्रयास करते है फिर मूर्ति के बैंडेज के लिए डॉक्टर्स तैयार होते है। 

    पुजारी की भावनाओं को समझा

    दरअसल इस मामले पर डॉक्‍टर्स ने भी पुजारी को समझाने-बुझाने का प्रयास किया। जब उसकी बातों को कोई गंभीरता से नहीं ले रहा था तो हताशा में वह और रोने लगा, जिसके बाद अस्पताल के स्टाफ ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को इसकी जानकारी दी। उन्होंने पुजारी की भावना को ध्‍यान में रखते हुए मेडिकल स्‍टाफ को ‘लड्डू गोपाल’ की मूर्ति का बैंडेज करने के लिए कहा, जिसके बाद ही पुजारी को शांति मिली। अस्पताल में मरीज के नाम की जगह ‘श्री कृष्ण’ लिखा गया और फिर इलाज की प्रक्रिया शुरू की गई।

     

    सोशल मीडिया पर वायरल

    सोशल मीडिया पर इसका वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें ‘लड्डू-गोपाल’ की मूर्ति के हाथों पर बैंडेज लगा नजर आ रहा है। पुजारी का कहना है कि वह बीते 30 साल से इस मूर्ति की पूजा करते आ रहे हैं और ऐसे में जब यह टूट गई तो उन्हें गहरा धक्का लगा। अपनी हताशा में वह इसे लेकर अस्पताल गए, ताकि उपचार किया जा सके।

     

    शुरू में किसी ने उसके अनुरोध को गंभीरता से नहीं लिया, जिसकी वजह से वह और दुखी हो गए थे। वह अंदर से टूट चुके थे और उन्हें अपने भगवान के लिए रोना आ रहा था। लेकिन अब पुजारी ठीक है। बता दें कि यह अनोखा वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।