दुनिया का 85 साल पुराना सांता स्कूल, सिर्फ ‘इन’ लोगों का होता है एडमिशन

    Loading

    नई दिल्ली: आज यानी  25 दिसंबर को पूरी दुनिया क्रिसमस मना रही है। क्रिसमस के इस त्यौहार में कई चीजें बेहद अहम होती है। जैसे क्रिसमस ट्री को सजाना, ढेर सारी शॉपिंग करना साथ ही अपनों को गिफ्ट्स देना। इनमे और एक है जिनके बिना क्रिसमस पूरा नहीं होता, वो है हमारे सांता। जी हां वैसे तो सांता और क्रिसमस से जुड़ी ज्यादातर बातें आपको पता होगी, लेकिन आज जो खबर हम आपको देने जा रहे है वो शायद आपने इसके पहले कभी नहीं सुनी होगी। आइए जानते है पूरी खबर क्या है…  

    सांता की स्कूल 

    आज हम आपको बताते हैं कि दुनिया में एक अनोखा स्कूल है, जहां सांता तैयार किया जाता है। जी हां, अमेरिका के मिशिगन में एक ऐसा स्कूल है, जहां पिछले 85 साल से सांता की ट्रेनिंग दी जाती है। इस स्कूल में एडमिशन के बाद लोगों को सांता की तरह एक्ट करने की ट्रेनिंग दी जाती है। 

    85 सालों से चल रही अनोखी स्कूल 

    आपको बता दें कि अमेरिका के मिशिगन में स्थित Charles W Howard Santa Claus School में पिछले 85 साल से सांता की ट्रेनिंग दी जा रही है। दरअसल ये स्कूल 1937 से शुरू हुआ था। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स के मुताबिक़, ये अपनी तरह का सबसे पुराना स्कूल है। जी हां इस अनोखे स्कूल में सांता की तरह एक्ट करने की ट्रेनिंग दी जाती है। बता दें कि इस साल ये स्कूल अपना 85वां एनिवर्सरी मनाएगा। 

    सिर्फ मोटे लोगों को मिलती है एडमिशन 

    आपको बता दें कि अमेरिका के इस अनोखे स्कूल में 300 से ज्यादा स्टूडेंट हर साल पास होते हैं। इसमें स्टूडेंट्स को सांता की तरह डांस करना और जिंगल बेल गाना सिखाया जाता है।  इसके अलावा लाल रंग के कपड़े पहनकर मात्र तीस सेकंड में सांता की तरह तैयार होने की ट्रिक सिखाई जाती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस स्कूल को एक किसान ने खोला था।  लेकिन इस स्कूल की खास बात ये है कि इस स्कूल में एडमिशन के लिए सिर्फ आपको मोटा होना जरूरी है। 

    एडमिशन के लिए लोगों की लाइन 

    दरअसल इस स्कूल में सांता से जुड़े कई तरह के कोर्स करवाए जाते हैं। इसमें स्टूडेंट्स को पुराने दोस्तों से मिले और नए दोस्त बनाएं जैसी चीजें सिखाई जाती है। इस स्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स यहांइतने खुश होते है कि इसकी तारीफ करते नहीं थकते।

    यहां कई-कई सांता पास आउट होकर अमेरिका के कई कोनों में खुशियां बांटने जाते हैं, और लोगों की जिंदगी में खुशहाली लाते है। आपको बता दें कि वर्तमान में इस स्कूल के प्रिंसिपल टॉम और होली वलेंट है। आज भी इस स्कूल में एडमिशन के लिए लोगों की लाइन लगी रहती है।  इससे हम इस स्कूल के पसंदी का अंदाजा लगा सकते है।