Image-Twitter
Image-Twitter

Loading

नई दिल्ली: विश्व में कुछ ऐसी चीजें होती है जो अपने अनोखेपन की वजह से चर्चा में आ जाती है। फ़िलहाल कुछ ऐसा ही सोशल मीडिया पर देखने को मिल रहा है। जी हां अबतक आपने बहुत सी कीमती घड़ियां देखी होगी, लेकिन आज हम जिस घड़ी के बारे में आपको बताने जा रहे है उसके बारे में जानकर आपके पैरों तलें जमीन खिसक जाएगी। दरअसल हम जिस घड़ी की बता कर रहे है उसे दुनिया की सबसे महंगी घड़ी बताया जा रहा है, जिसकी कीमत 2 करोड़ डॉलर रखी गई। चौंक गए ना? लेकिन  यह सच है। इतनी कीमत में आप गाड़ी-बंगला तक खरीद सकते हैं। 

हीरों से बनी घड़ी

जानकारी के लिए आपको बता दें कि हीरों से जड़ित इस घड़ी को जैकब एंड कंपनी ने मार्केट में उतारा है और दुनिया की सबसे महंगी घड़ी का नया दावेदार बताया है। बता दें कि इसमें आम घड़ियों की तरह घंटे, मिनट और एक सेकेंड का टूरबेलॉन है।  इतना ही नहीं बल्कि खास बात ये है कि यह सब रत्नों से सजी हुई है।  इसमें 217 कैरेट के पीले हीरे लगे हुए हैं जो पूरी वॉच को कंगन की तरह कवर करते हैं। इस घड़ी को देख हर किसी की आंखें फटी की फटी है। 

इसलिए खास है घड़ी

घड़ी के बारे में बात करते हुए कंपनी के मुताबिक, इसमें फैंसी येलो और फैंसी इंटेंस येलो रंग के 425 हीरों से डॉयल तैयार किया गया है।  अंदर का हिस्‍से में भी 57 हीरों का इस्‍तेमाल किया गया है। दरअसल कंपनी के सीईओ बेंजामिन अरबोव ने कहा, ”रत्नों की संख्‍या इतनी ज्‍यादा है कि इसकी तलाश पूरी दुनिया में की गई। साढ़े तीन साल लग गए। सभी रत्‍नों को हमारे जिनेवा मुख्‍यालय में इकट्ठा किया गया। यहां सेटिंग से पहले और बाद में प्रत्‍येक रत्‍न की जांच की गई।  हमने कुछ अनोखा किया जो दुनिया में आज तक नहीं हुआ था। यह भव्‍यता और विशिष्‍टता में दूसरी घड़ियों से काफी आगे है” 

 

इसके पहले भी बनाई महंगी

घड़ियां जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह जैकब एंड कंपनी की पहली अरबपति घड़ी नहीं है। पहली, हीरों से जड़ि‍त घड़ी 2015 में मार्केट में उतारी गई थी, जिसकी कीमत 1.8 करोड डॉलर थी। बता दें विंटेज घड़ियों में सबसे आगे Graff Diamonds द्वारा बनाई गई Hallucination है। इसमें अलग-अलग रंग और कट के 110 कैरेट हीरे लगे हैं। इन्हें एक प्लेटिनम के ब्रेसलेट पर सजाया गया है।