(Image-Twitter-@ivishalkaushik)
(Image-Twitter-@ivishalkaushik)

    Loading

    नई दिल्ली: जानवर हो या इंसान अगर हौसला बुलंद हो तो असंभव चीज भी संभव नजर आती है। ऐसा ही कुछ एक डॉगी ने किया है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जी हां इस डॉगी का हौसला देख अच्छे-अच्छे लोग चौंक जाएंगे। दरअसल जहां इंसान के लिए यह काम कठिनाई भरा था वही ये काम एक नन्हे डॉगी ने कर दिखाया है। इस वीडियो को देख आप भी डॉगी की तारीफ़ किये बिना नही रह पाएंगे। 

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक ग्राऊंड बना है, जिसके अंदर छोटे बड़े बहुत से कुत्ते हैं, ज्यादातर सभी कुत्ते वहां से बाहर निकलना चाह रहे हैं। लेकिन उनमें से सिर्फ एक छोटा सा डॉगी बाड़े से बाहर निकलने की कोशिश करता दिखाई दे रहा है। वो डॉगी धीरे-धीरे लोहे की जाली पर चढ़ना शुरू करता है और ऊपर तक पहुंच जाता है,और इस तरह वो जाली को फांदकर बाहर निकल जाता है। जिसे देखना वाकई में बेहद हैरान कर देने वाला है। 

    वायरल हो रहे इस वीडियो को देख हर कोई इस छोटे डॉगी की हिम्मत की तारीफ कर रहा है। इस वीडियो को ट्विटर पर @ivishalkaushik नाम के यूजर ने शेयर किया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, ‘लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती।

    कोशिश करने वालो की कभी हार नहीं होती।’ वीडियो देखकर हम सभी को यही सीख मिलती है कि कितनी भी मुश्किल क्यों न आ जाए, कभी भी हिम्मत नहीं हारनी चाहिए। क्योंकि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती है। इस वीडियो से हम बहुत कुछ सिख सकते है।