बचपन से सुनते आ रहे ‘अक्ल बड़ी या भैंस?’ इस ‘वीडियो’ के जरिए मिल जाएगा जवाब

    Loading

    नई दिल्ली: शायद ही किसी का बचपना ऐसा गया हो की उसे पूछा ना हो की बेटा बताओ ‘अक्ल बड़ी या भैंस’। आम तौर पर ये सवाल हर एक बच्चे से पूछा गया है और आज भी पूछा जाता है। लेकिन इस सवाल का जवाब आज तक कोई बच्चा नहीं दे पाया है। लेकिन इन दिनों सोशल मिडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा, जिसे देखकर आपको ‘अक्ल बड़ी या भैंस’ का सही जवाब मिल जायेगा। आइए जानते है पूरी खबर क्या है….

    भैंस ने किया कुछ ऐसा… 

    दरअसल सोशल मिडिया पर जानवरों से जुड़े कुछ ऐसे वीडियो आते है जिसपर हम विश्वास नहीं कर पाते है। कुछ बेहद फनी होते है तो कुछ बेहद भावुक कर देने वाले होते है। दरअसल आज हम जिस वीडियो की बात कर रहे है। उस वीडियो में एक भैंस खुद बोरवेल का हैंडपंप चला रही है और पानी पी रही है। इस वायरल हो रहे वीडियो को देखकर आपके भी होश उड़ जाएंगे। 

    भैंस ने कुछ यूं पिया पानी

    आपको बता दें कि सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसा वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसे देखने के बाद आप दंग रह जाएंगे। बता दें कि एक भैंस ने पानी पीने के लिए जो काम किया है उसे देखकर आप भी चौंक जाएंगे। जी हां एक भैंस पानी पीने के लिए अपने अक्ल का इस्तेमाल किया है।

    भैंस ने अपने सींग का इस्तेमाल करके अपनी प्यास बुझाई। जैसा कि हम वीडियो में देख सकते हैं कि प्यासे भैंस ने पानी पीने के लिए खुद का जुगाड़ खोज लिया। उसने अपने सींग से हैंडपंप के हैंडल को ऊपर और नीचे किया, जैसे ही पानी निकलने लगा, वह पानी पीने लगी। कुछ इस तरह भैंस ने अपनी प्यास बुझाई। 

    IPS अधिकारी ने ट्विटर पर किया शेयर

    दरअसल सोशल मिडिया पर वायरल होने वाले इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने अपने कैप्शन में लिखा, ‘अब बताओ – अक्ल बड़ी या भैंस?’ इस वीडियो को देखने के बाद नेटिजन्स ने अपने-अपने मजेदार रिएक्शन दिए। लोग तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे है। एक यूजर ने लिखा, ‘भैंस की अक्ल’।

     

    अक्ल बड़ी या भैंस?

    जबकि एक यूजर ने तो अक्ल बड़ी या भैंस कहावत को विस्तारित तरीके से बता डाला। उसने लिखा, ‘इस मुहावरे का गलत उच्चारण किया जाता है। दरअसल ‘अक्ल बड़ी या भैंस’ वाली कहावत में ‘भैंस’ शब्द का गलत उच्चारण किया जाता है यह अपभ्रंश है। सही कहावत में ‘भैंस’ नहीं ‘बयस’ शब्द है। ‘बयस’ का अर्थ होता है ‘उम्र’। सही कहावत ‘अक्ल बड़ी या बयस’ है। जिसका सामान्य अर्थ होता है बुद्धि बड़ी या उम्र।’ इस तरह एक यूजर ने कहावत का सही अर्थ अपने कमेंट्स के द्वारा बतया है।