vaccine
File Photo

    Loading

    वर्धा. वैक्सीन की किल्लत से जिले में टीकाकरण मुहिम प्रभावित हुई है़ ऐसे में गुरुवार की देरशाम जिले में 16 हजार 200 डोज उपलब्ध हुए. इसमें कोवीशिल्ड के 15200 तथा को-वैक्सीन के 1 हजार डोज होने की जानकारी स्वास्थ्य प्रशासन ने दी़ को-वैक्सीन के डोज पहुंचने से शनिवार, 29 मई को शहर के चारो केंद्र शुरु रहेंगे.

    बता दे कि, जिले में गत सप्ताहभरे से को-वैक्सीन के डोज पुर्णत: खत्म हो गए थे. परिणामवश दूसरा डोज लेनेवालों की दिक्कते बढ गई थी. ऐसे में गुरुवार की देरशाम को-वैक्सीन के 1 हजार डोज प्राप्त होने से शनिवार से शहर के सभी चार केंद्रों पर टीकाकरण शुरु होंगा. स्वास्थ्य प्रशासन ने जिला अस्पताल, पुलफैल स्थित स्वास्थ्य केंद्र, लेप्रसी फाडन्डेशन व पुलिस अस्पताल में प्रत्ये की डेढसौ वैक्सीन का वितरण हुआ है. जबकि 400 डोज वायगांव (नि.) के केंद्र पर भेजे गए है.

    शनिवार को सभी केंद्र सुचारु तरीके से शुरु रहेंगे. दूसरी ओर कोवीशिल्ड पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. फिलहाल 45 प्लस व दूसरे डोज पुर्ण करनेवालों पर अधिक जोर दिया जा रहा. केंद्र पर भिड टालने के लिए स्वास्थ्य प्रशासन दूसरे डोज के लिए अवधि पुर्ण होनेवाले वरिष्ठ नागरिकों से संपर्क कर उन्हें केंद्र पर बुलाया जा रहा है. शनिवार को भी कुछ डोज जिले को उपलब्ध होने की संभावना जताई गई है.