तेंदुए के 3 शावक मिले, शेलगांव (उमाटे) की घटना

    कारंजा-घा़ (सं). तहसील के शेलगांव (उमाटे) जंगल परिसर में तेंदुए के तीन शावक मिले़ उक्त घटना सामने आने से परिसर में खलबली मची हुई है़ मंगलवार की सुबह 8 बजे दौरान मनोहर डोंगरे नामक युवक अपने खेत में बंदरों को खदेड़ने के लिए गया था़ खेत जंगल से सटे होने के कारण बंदर खेत में इधर उधर छलांग लगा रहे थे़ डोंगरे को संदेह आने से वह जंगल की ओर गया़ जहां एक पत्थर की गुफा में तेंदुए के तीन शावक दिखाई दिए़ वह शीघ्र गांव की ओर आया व ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी.

    पश्चात वनविभाग को सूचित किया गया़ घटना की गंभीरता को समजते हुए वनविभाग का दल तुरंत घटनास्थल पहुंचा़ वनकर्मियों ने जंगल की ओर आनेवाला मार्ग बंद कर दिया़ यह वाकया आरक्षित वनक्षेत्र क्रं.121 बीट में सामने आया़ शावकों की गतिविधियों पर वनविभाग ध्यान रखे हुए है़ं घटनास्थल पर वनपाल डीबी खरवडे, वनरक्षक परतेती, ओंकार चौधरी सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे.

    उक्त शव की आयु 8 दिन की होने का अनुमान वनविभाग ने जताया़ उन पर वनविभाग पूरा ध्यान रखे हुए है़ दूसरी ओर महाकाली जंगल क्षेत्र में बाघ के देखे जाने की चर्चा चल रही है़ इससे ग्रामीणों में दहशत व्यापत है़ खेतीबाड़ी के काम शुरू होने से वनविभाग बाघ का बंदोबस्त करें, ऐसी मांग हो रही है.