पतंग के चक्कर में दूसरी मंजिल से गिरा बालक

  • सेवाग्राम में चल रहा ईलाज, रामनगर की घटना

वर्धा. कटी हुई पतंग पकडने के चक्कर में संतुलन खो कर 11 वर्षिय बालक दो मंजिला इमारत से निचे गिर गया.उक्त हादसा सोमवार की शाम 6.30 बजे रामनगर स्थित गायत्री मंदिर स्विपर मोहल्ला परिसर में घटा. फिलहाल बालक पर सेवाग्राम के अस्पताल में ईलाज चल रहा है.

बता दे कि, लॉकडाऊन के दौर में नागरिकों पर पतंगबाजी का खुमार सिर चढकर बोल रहा है. इसके चक्कर में आये दिन हादसे घट रहे है. नायलान मांजा से अनेक लोग घायल हुए है. कटी हुई पतंग पकडने के लिए छोटे बच्चे भी सडकों पर दौडते दिखाई देते है. उनका पुरा ध्यान ऊपर पतंग की ओर रहने से बच्चे हादसे का शिकार हो रहे है.पतंगबाजी इन बच्चों के जान पर बन आयी है. ऐसा ही एक हादसा शहर के रामनगर के पोद्दार बागिचा परिसर स्थित स्विपर मोहल्ले में सामने आया. परिसर निवासी प्रियांशु लोरी बैरीसाल (11) यह कटी हुई पतंग पकडने के लिए दौड पडा.

इस दौरान प्रियांशु उसके चाचा कपील बैरीसाल के दो मंजिला इमारत पर चढ गया. जहां पतंग पकडने के चक्कर में  प्रियांशु ने अपना संतुलन खो दिया व वह सिधे नीचे आकर एक दुपहिया पर जा गिरा. यह हादसा ध्यान में आते ही घटनास्थल पर नागरिकों ने भीड की. पश्चात प्रियांशु को पहले जिला अस्पताल में लाया गया. जहां प्राथमिक ईलाज के बाद तुरंत उसे सेवाग्राम के अस्पताल में रेफर कर दिया. समाचार लिखे जाने तक प्रियांशु की हालत खतरे से बाहर बताई गई.