Wedding Corona

  • प्रशासन ने वसूला 50,000 रुपए जुर्माना

Loading

हिंगनघाट. कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वाले चार मंगल कार्यालय व दो जिम संचालकों पर कार्रवाई की गई़ उनसे करीब 50 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया. उक्त कार्रवाई को राजस्व विभाग, पुलिस व नप प्रशासन ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया. कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी ने जमावबंदी के आदेश जारी किए है. विवाह समारोह व अन्य किसी भी कार्यक्रम में मात्र 50 लोगों की उपस्थिति को अनुमति दी गई. परंतु इस सूचना की ओर अनदेखी की जा रही है.

शहर के श्रीसाईं संत गजानन पैलेस में भोजन के दौरान सौ से अधिक लोगों की भीड़ जमने की भनक लगते ही दस्ता कार्यालय में पहुंचा. जहां कार्यालय के संचालक से दस हजार का जुर्माना वसूला गया़ इस प्रकार की कार्रवाई नंदोरी मार्ग पर स्थित मंदिर में चल रहे विवाह समारोह के दौरान की गई.

तीसरी कार्रवाई शहालांगडी मार्ग पर स्थित मंगल कार्यालय में हुई. उनसे भी प्रत्येकी 10-10 हजार रुपए जुर्माना वसूला गया. कार्रवाई को शनिवार की दोपहर मंडल निरीक्षक डीवाई हेमने, पटवारी जीआर ठाकरे, पटवारी पेंदरे, पुलिस उपनिरीक्षक जीएल पेंदोर, पुलिसकर्मी केए धोटे, एसबी गावंडे ने की़ राजस्व व नगर परिषद के दस्ते शहर में घूम रहे है.

प्रशासन की कार्रवाई हुईं तेज

इसके अलावा शनिवार को ही नगर परिषद के दस्ते ने नंदोरी मार्ग पर स्थित तुलसकर मंगल कार्यालय में कार्रवाई को अंजाम दिया. यहां पर भी विवाह समारोह में काफी भीड़ इकठ्ठा हुई थी. संचालक से 10 हजार का जुर्माना वसूला गया. कार्रवाई को नप दस्ते के प्रमुख प्रवीण काले, महेंद्र नक्के, सागर डेकाटे, रऊफ पठाण, दीपक ठाकरे व पुलिस कर्मचारी जीवन चौधरी ने अंजाम दिया.

इसके पूर्व 26 फरवरी की रात्रि 9 बजे स्थानीय आंबेडकर स्कूल समक्ष गोल्डन जिम व नंदोरी मार्ग पर स्थित एपीसी फिटनेस सेंटर पर सेंटर का दस्ते ने औचक निरीक्षण किया, जहां कुछ ग्राहक व्यायाम करते पाये गए. 7 बजे सभी प्रतिष्ठान बंद करने के निर्देश होते हुए जिम शुरू रखा गया था. दोनों जिम के संचालकों से प्रत्येकी 5-5 हजार रुपए जुर्माने की राशि वसूली गई.