पूर्व सैनिकों की समस्या सुलझाने प्रशासन कटिबद्ध – भीमनवार

  • ध्वजदिन 2020 निधि संकलन शुभारंभ कार्यक्रम

वर्धा. पूर्व सैनिकों की समस्या सुलझाने, न्याय व कल्याणकारी मांगे पूर्ण करने के लिए शासन व प्रशासन कटिबद्ध है. जिले के सैनिक, पूर्व सैनिकों की कुछ समस्या होने पर प्रत्यक्ष अथवा जिला सैनिक अधिकारी मार्फत मिले. जिला प्रशासन के सभी विभाग ने गत वर्ष ध्वजदिन निधि संकलन का लक्ष्य 100 फीसदी से अधिक पूर्ण किया है. इस वर्ष भी लक्ष्य पूर्ण करें, ऐसा आहवान जिलाधिकारी विवेक भीमनवार ने किया.

जिलाधिकारी कार्यालय में ध्वजदिन निधि संकलन कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. इस अवसर पर वे बोल रहे थे. कार्यक्रम में निवासी उपजिलाधिकारी सुनील कोरडे, उपविभागीय अधिकारी सुरेश बगले, जिला सैनिक कल्याण अधिकारी पूर्व फ्लाईंग ले. धनंजय सदाफल उपस्थित थे. महाराष्ट्र को शौर्य व त्याग की परंपरा है. देश की अखंडता के लिए महाराष्ट्र के अनेक जवानों ने अपनी जान न्यौछावर की. ऐसे सभी शहीद जवानों के पावनस्मृति को वंदन कर वीरमाता, वीरपत्नी के त्याग को भी जिलाधिकारी भीमनवार ने अभिवादन किया. गत वर्ष शासन ने जिले को दिया हुआ 55 लाख 61 हजार रुपए का लक्ष्य सभी के सहकार्य से पूर्ण कर 58 लाख 30 रुपए का ध्वजनिधि अल्प समय में ही संकलित किया गया. जिसके लिए जिले के शासकीय कार्यालय, शैक्षणिक संस्था, उद्योग, स्थानीय स्वराज्य संस्था, अधिकारी कर्मचारियों का जिलाधिकारी ने अभिनंदन किया.

जिला परिषद व अंतर्गत विभागों ने 24 लाख से अधिक ध्वजनिधि राशि संकलित की. इस अवसर पर अतिथियों के हाथों पूर्व सैनिक की पाल्य सानिका ठाकरे ने कक्षा बारहवीं में 90.15 फीसदी अंक हासिल करने से 10 हजार रुपए का धनादेश, शाल, श्रीफल देकर सत्कार किया गया. कार्यक्रम में जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के कर्मचारी उपस्थित थे.