Wedding Corona

    Loading

    देवली. कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन ने विवाह समारोह पर कड़े नियम लगाए है, लेकिन जिसके तहत शहर में शादी समारोह में नियमों का उल्लंघन करने वाले दो मंगल कार्यालयों पर दंडात्मक कार्रवाई कर तहसीलदार ने 15 हजार रुपए जुर्माना लगाया. कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन ने मंगल कार्यालय और शादी समारोह में 50 से अधिक लोग जमा नहीं होने का फरमान जारी किया है. इस कारण जिनके घर शादी समारोह है उनमें मायूसी छा गई है. 50 से ज्यादा लोगों को शादी समारोह में न बुलाने के कारण अब शादी समारोह के घर वालों ने मंगल कार्यालय से बुकिंग रद्द कराने के लिए कह रहे है. वहीं मंगल कार्यालय के मालिक भी अब कश्मकश में है कि, करें तो क्या करें.

    सोमवार को तहसीलदार राजेश  सरोदे व टीम ने देवली शहर के दो मंगल कार्यालय में जाकर 50 से अधिक लोग शादी समारोह में शामिल किए जाने पर दो मंगल कार्यालय से जुर्माना वसूला. इसमें से तुलजाई मंगल कार्यालय को 10 हजार रुपये और वायगांव रोड पर स्थित दत्त मंगल कार्यालय को 5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया. इस कारण शहर में शादी समारोह के कार्यक्रम करने वालों में घबराहट मची हुई है.

    कोरोना संक्रमण के चलते हैं मंगल कार्यालय वाले भी क्या करें उनसे शादी समारोह वाले दिया हुआ. अपना एडवांस वापस मांग रहे हैं. वहीं मंगल कार्यालय वाले उनका एडवांस तुरंत वापस देने में असमर्थता जता रहे हैं. कुछ समय बाद आपको आपका आपको अपना एडवांस दे दिया जाएगा, जिससे शादी समारोह वाले की परेशानियां बढ़ गई है.

    घर पर ही मंडप में शादी करना रहेगा विकल्प

    एक शादी समारोह वाले परिवार से बात करने पर उन्होंने कहा है कि, अगर 50 लोग ही शादी समारोह के लिए चाहिए तो फिर मंगल कार्यालय पर पैसा क्यों बर्बाद किया जाए. आज मंगल कार्यालय का रेट 50 से 70 हजार रुपए चल रहा है. 50 लोगों पर इतना खर्च करने से बेहतर है कि शादी समारोह घर-घर में ही शामियाना डाल कर दिया जाए तो बेहतर है. कोरोना संक्रमण के कारण मंगल कार्यालय बुकिंग रद्द होने से मंगल कार्यालय मालिकों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है.